Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeराज्यमहाराष्ट्रMaharashtra News: शिवाजी पार्क में 'दशहरा रैली' के लिए ठाकरे और शिंदे...

    Maharashtra News: शिवाजी पार्क में ‘दशहरा रैली’ के लिए ठाकरे और शिंदे गुट आमने-सामने

    Dussehra Rally in Shivaji Park: मुंबई नगर निकाय ने शुक्रवार को कहा कि दशहरा रैली को लेकर शिवाजी पार्क ‘बुक’ करने के लिए शिवसेना के उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गुट की ओर से आवेदन प्राप्त हुए हैं. शिवसेना (Shiv Sena) के राजनीतिक कैलेंडर में यह रैली सबसे महत्वपूर्ण आयोजन मानी जाती है और कई दशकों से पार्टी की यह परंपरा चली आ रही है. लेकिन, इस साल इस रैली के दो दावेदार हैं, क्योंकि जून में शिंदे ने शिवसेना से बगावत कर दी थी.

    अभी तक किसी भी आवेदन पर नहीं लिया गया है निर्णय
    बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) के एक अधिकारी ने कहा, “दशहरा रैली (Dussehra Rally) के लिए शिवाजी पार्क की बुकिंग के लिए हमें पिछले महीने दो आवेदन प्राप्त हुए. पहला आवेदन 22 अगस्त को मिला जो शिवसेना के ठाकरे गुट ने भेजा था और दूसरा आवेदन गणेशोत्सव से ठीक पहले शिंदे गुट ने भेजा था.” अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा कि अभी तक किसी भी आवेदन पर निर्णय नहीं लिया गया है.

    1966 में हुई थी पहली रैली, बाल ठाकरे ने किया था संबोधित
    इससे पहले उद्धव ठाकरे ने कहा था कि उनकी पार्टी पहले की तरह शिवाजी पार्क (Shivaji Park) में दशहरा रैली करेगी. वहीं, उनके बेटे आदित्य ठाकरे ने आरोप लगाया था कि रैली के लिए पार्टी के आवेदन को मंजूरी मिलने में दिक्कत आ रही है. बता दें कि शिवाजी पार्क में पहली रैली 1966 में हुई थी, जिसे शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे (Bal Thackeray) ने संबोधित किया था. इस रैली में राज्यभर से पार्टी के कार्यकर्ता शामिल होते हैं. वहीं, अब इसे लेकर उद्धव और शिंदे गुट के नेताओं बीच बयानबाजी भी शुरू हो गई है.

    (इनपुट-भाषा)

    ये भी पढ़ें- Giriraj Singh की नीतीश सरकार से मांग, यूपी की तर्ज पर बिहार में कराएं मदरसों और मस्जिदों का सर्वे

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments