Saturday, October 19, 2024
spot_img
More
    Homeराज्यबिहारTiger Attack: बिहार में आदमखोर बाघ का आतंक जारी, मां व बेटे...

    Tiger Attack: बिहार में आदमखोर बाघ का आतंक जारी, मां व बेटे को बनाया निशाना, देखते ही गोली मारने का आदेश

    Tiger Killed Mother and Son: बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में स्थित वाल्मीकि टाइगर रिजर्व क्षेत्र के आदमखोर बाघ का आतंक लगातार जारी है. बाघ ने शनिवार को फिर से दो लोगों (मां और पुत्र) को अपना निशाना बना लिया है. पिछले तीन दिनों में इस आदमखोर बाघ ने चार लोगों को मार डाला था. इस बीच, हालांकि बाघ को मारने का आदेश दे दिया गया है. वन विभाग और विशेषज्ञों की टीम इस कार्य में लगी हुई है.

    वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि गोवर्धना थाना इलाके के बलुआ गांव में बाघ ने मां-बेटे पर हमला कर दिया. इस हमले में दोनों की मौत हो गई है. जिसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हैं. वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को ग्रामीणों का कोपभाजन बनना पड़ा. बताया जा रहा है कि महिला अपने पुत्र को लेकर खेत में घास लेने गई थी कि बाघ ने दोनों पर हमला कर दिया, जिससे दोनों की मौत हो गई.

    बता दें कि आदमखोर बाघ ने शुक्रवार को डुमरी गांव में संजय यादव को मार दिया था. बुधवार की रात सोए अवस्था में एक बच्ची को निशाना बनाया था. ग्रामीणों ने आशंका व्यक्त की है कि बाघ बलुआ गांव में गन्ने के खेत में छिपा है. सरकार ने आदमखोर बन चुके इस बाघ को देखते ही गोली मारने का आदेश दे दिया है.

    वाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व के क्षेत्र निदेशक नेशामणि ने बताया कि बाघ को पकड़ने के लिए हैदराबाद और पटना से आई टीम पहले से तैनात है. बाघ को मारने के लिए पुलिस के शार्प शूटर की भी मदद ली जाएगी. गौरतलब है कि करीब 25 दिन से बाघ पर काबू पाने के लिए वन विभाग की टीम प्रयास कर रही है, लेकिन उसे इस कार्य में सफलता नहीं मिली. इधर, इस इलाके के गांवों में रहने वाले लोग लगातार हो रहे बाघ के हमले से दहशत में हैं.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- Mob Lynching in Katihar: नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments