Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सWCDC Recruitment 2022: बिहार में महिलाओं के लिए 213 पदों पर निकली...

    WCDC Recruitment 2022: बिहार में महिलाओं के लिए 213 पदों पर निकली भर्तियां, जानिए पूरी डिटेल

    WCDC Counsellor Recruitment 2022: बिहार में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाली महिला अभ्यर्थियों के लिए काम की खबर है. दरअसल, समाज कल्याण विभाग, महिला एवं बाल विकास निगम ने (WCDC) ने काउंसलर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक व पात्र महिला उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. आवेदन की प्रक्रिया 20 मई से शुरू है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 जून 2022 (दोपहर 12 बजे तक) है.

    ये है रिक्तियों का विवरण
    इस भर्ती के माध्यम से काउंसलर के कुल 213 रिक्त पदों को भरा जाना है. जिनमें अनारक्षित वर्ग के 84 पद शामिल हैं. श्रेणी के अनुसार, वैकेंसी डिटेल्स चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में उम्मीदवारों की श्रेणी के मुताबिक रिक्तियों का विवरण उपलब्ध है. यहां ध्यान देना होगा कि ये सभी पद संविदा के आधार पर भरे जाएंगे.

    यहां चेक करें पात्रता मानदंड
    इस भर्ती के लिए उन महिला अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, जिन्होंने साइकोलॉजी/सोशियोलॉजी/लॉ में बैचलर डिग्री हासिल की हो. बता दें कि लॉ (बीए एलएलबी) की डिग्री रखने वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी. इसके अलावा, संबंधित क्षेत्र में कम से कम दो वर्षों का कार्य अनुभव होना चाहिए. जहां तक आयु सीमा की बात है तो अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित है. हालांकि, एससी/एसटी उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है.

    ऐसे होगा चयन
    उम्मीदवारों का चयन लिखित/कंप्यूटर आधारित परीक्षा, ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

    ये होगी सैलरी
    इस भर्ती के लिए चयनित उम्मीदवार 15 हजार रुपये मासिक वेतन प्राप्त करेंगे.

    ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन
    ऑनलाइन आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, wdc.bih.nic.in पर जाएं. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध Careers सेक्शन में एंटर करें. यहां संबंधित भर्ती के लिए दिए गए एप्लीकेशन लिंक के माध्यम से आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- UPSC Final Result 2021: सिविल सेवा परीक्षा में श्रुति शर्मा ने किया टॉप, पहले तीन स्थानों पर महिलाओं का कब्जा

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments