Sunday, October 20, 2024
spot_img
More
    Homeक्राइमवैशाली में भीम आर्मी के नेता की हत्या के विरोध में दूसरे...

    वैशाली में भीम आर्मी के नेता की हत्या के विरोध में दूसरे दिन भी बवाल, 25 राउंड हवाई फायरिंग

    Uproar in Vaishali: बिहार के वैशाली जिले में भीम आर्मी के नेता राकेश पासवान की गुरुवार को गोली मारकर हत्या किए जाने के बाद शुक्रवार को भी लालगंज में तनाव का माहौल है. परिजनों द्वारा राकेश पासवान के शव को लेकर गांव से बसंता जहानाबाद घाट के लिए निकलने के दौरान समर्थकों ने कुछ देर के लिए तीनपुलवा चौक को जाम कर दिया. इस बीच समर्थकों ने जमकर बवाल काटा, जिससे दहशत का माहौल हो गया. राकेश पासवान की हत्या से आक्रोशित लोगों ने रास्ते में पड़ने वाली कई दुकानों में घुसकर तोड़फोड़ की.

    राकेश पासवान की हत्या के बाद इलाके में गुरुवार की शाम से ही तनाव का माहौल है. गुरुवार को भी आक्रोशित समर्थकों ने आगजनी और तोड़फोड़ की थी. इसके बाद लालगंज में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया. शुक्रवार की सुबह परिजनों ने राकेश का शव लेकर तीनपुलवा चौक पर धरना दे दिया. इस दौरान भीम आर्मी के समर्थकों की भारी भीड़ जमा हो गई. जब राकेश की शव यात्रा निकली तो उसमें काफी संख्या में लोग शामिल हुए. इस दौरान कुछ लोगों ने सड़कों पर हंगामा करना शुरू कर दिया.

    शव यात्रा में शामिल कुछ लोगों ने आम जनता को पीटना शुरू कर दिया. उन्होंने दुकानों में तोड़फोड़ की और जो मिला उसकी पिटाई कर दी. इससे इलाके में दहशत का माहौल है. कई चौराहों, मुहल्लों और घरों में घुसकर मारपीट किए जाने की खबरें आ रही हैं. बताया जा रहा है कि राकेश पासवान के समर्थकों द्वारा हंगामा किए जाने के दौरान पुलिस बल भी नदारद रहा. स्थानीय लोगों का आरोप है कि डीएम, एसपी, डीएसपी, थानेदार व अन्य अधिकारियों ने उनका फोन तक नहीं उठाया. इससे लोगों में काफी रोष है.

    उपद्रवियों ने लालगंज थाने में भी घुसने का प्रयास किया. इस दौरान पुलिस ने 20 से 25 राउंड हवा में फायरिंग कर खुद को सुरक्षित किया. यहां से निकली भीड़ ने मेन रोड, थाना रोड और कई जगह लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़ डाले और केबल जला दिया.

    गौरतलब है कि गुरुवार को लालगंज के पंचदमिया में सरेशाम भीम आर्मी के नेता राकेश पासवान की चार-पांच अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. अपराधियों ने राकेश को उनके घर के दरवाजे पर गोलियों से भून दिया. इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनकी मौत की पुष्टि की. नेता की हत्या की खबर इलाके में चारों तरफ आग की तरह फैल गई और देखते ही देखते अस्पताल से लेकर घर तक सैकड़ों की संख्या में लोग जमा हो गए. हत्या से आक्रोशित लोगों ने बाजार में जमकर हंगामा किया और आगजनी व तोड़फोड़ की.

    यह भी पढ़ें- गैंगस्टर अतीक अहमद के बेटे असद का एनकाउंटर, शूटर गुलाम भी ढ़ेर

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments