Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeराज्यउत्तर प्रदेशUP News: पिल्ले के नाम को लेकर फंसे राहुल गांधी, यूपी कोर्ट...

    UP News: पिल्ले के नाम को लेकर फंसे राहुल गांधी, यूपी कोर्ट में शिकायत दर्ज

    UP News: प्रयागराज: एक कुत्ते को ऐसा नाम देने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिला अदालत में शिकायत दर्ज की गई है, जिसका पवित्र कुरान में भी स्थान है. शिकायत एआईएमआईएम के प्रवक्ता मोहम्मद फरहान ने दर्ज कराई है. दिलचस्प बात यह है कि तीन महीने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के आरोप में फरहान के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई थी. उन्‍हें फ‍िलहाल गिरफ्तारी पर स्टे मिल गया है.

    मोहम्मद फरहान ने शिकायत में कहा कि उन्हें समाचार पत्रों के माध्यम से पता चला कि राहुल ने 4 अक्टूबर को विश्व पशु दिवस पर अपनी मां और पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को एक पिल्ला उपहार में दिया था. फरहान ने दावा किया कि पिल्ले का नाम राहुल ने नूरी रखा था और कहा कि चूंकि यह नाम पैगंबर मुहम्मद से जुड़ा है, इसलिए इसे पवित्र माना जाता है.

    एआईएमआईएम प्रवक्ता ने कहा, पवित्र कुरान में नूरी का कई बार उल्लेख किया गया है. कई मस्जिदों का भी यही नाम है और इसलिए कुत्ते के लिए इस नाम का इस्तेमाल करने से मुसलमानों की भावनाएं आहत हुई हैं. शिकायत मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष की गई है. फरहान के वकील ने बताया कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शिकायतकर्ता के बयान दर्ज करने के लिए 8 नवंबर की तारीख तय की है.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    यह भी पढ़ें- Bihar Politics: सीएम नीतीश की नई रणनीति, सवर्णों को साधने की कोशिश!

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments