Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeराज्यबिहारBihar Nikay Chunav: सुशील मोदी का दावा- निकाय चुनाव पर फिर से...

    Bihar Nikay Chunav: सुशील मोदी का दावा- निकाय चुनाव पर फिर से लग सकती है रोक

    Bihar Nikay Chunav: पटना: बिहार में निकाय चुनाव के लिए नई तारीखों का ऐलान हो गया है. इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को आरोप लगाया कि सुप्रीम कोर्ट की अवहेलना करते हुए निकाय चुनाव जबरदस्ती और जल्दबाजी में कराये जा रहे हैं. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने निकाय चुनाव कराने के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि राज्य सरकार जबरदस्ती और जल्दबाजी में सुप्रीम कोर्ट की अवमानना ​​कर निकाय चुनाव करा रही है.

    मोदी ने आशंका जताते हुए यह भी कहा कि कभी भी इस चुनाव पर फिर से रोक लग सकती है. उन्होंने कहा कि सरकार की अदालत में फिर से फजीहत होने वाली है. राज्यसभा सांसद मोदी ने कहा कि अति पिछड़ा आयोग की रिपोर्ट भी सरकार ने सार्वजनिक नहीं की. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि क्या बिहार की जनता को आयोग की रिपोर्ट जानने का अधिकार नहीं है. बीजेपी नेता ने आगे कहा कि नए लोगों को भी इस चुनाव में लड़ने से रोक दिया गया है. उन्होंने प्रत्याशियों से अपील की है कि वे सोच-समझकर पैसा खर्च करें, क्योंकि चुनाव पर कभी भी रोक लग सकती है.

    गौरतलब है कि बिहार राज्य निर्वाचन आयोग ने बुधवार को निकाय चुनाव की नई तारीखों का ऐलान किया है. पहले चरण का मतदान जहां 18 दिसंबर को होगा, वहीं दूसरे चरण का मतदान 28 दिसंबर को होगा. पहले चुनाव अक्टूबर में होने थे, लेकिन पटना उच्च न्यायालय के एक आदेश के बाद चुनाव स्थगित कर दिया गया था. पटना हाईकोर्ट ने निकाय चुनाव में ओबीसी और ईबीसी आरक्षण को सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के खिलाफ बताया था. इस वजह से चुनाव आयोग ने चुनाव टाल दिया था. इसके बाद सरकार ने आयोग का गठन किया है.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- Bihar News: बिहार में कैसी शराबबंदी? हवालात में ही जाम छलका रहे थे 5 कैदी, 2 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments