Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeवर्ल्ड न्यूजFIFA World Cup: सुंदर पिचाई ने कहा- मेसी को लेकर Google Search...

    FIFA World Cup: सुंदर पिचाई ने कहा- मेसी को लेकर Google Search ने 25 साल का तोड़ा रिकॉर्ड

    FIFA World Cup: गूगल और अल्फाबेट के CEO सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने सोमवार को कहा कि फीफा विश्व कप फाइनल (FIFA World Cup Final) के दौरान गूगल सर्च ने पिछले 25 सालों में अब तक का सबसे अधिक ट्रैफिक हासिल किया है. लियोनेल मेसी (Lionel Messi) का फीफा विश्व कप जीतने का सपना आखिरकार रविवार को पूरा हो गया. अर्जेंटीना ने फ्रांस के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से जीत दर्ज की.

    पिचाई ने ट्वीट किया, फीफा विश्व कप (FIFA World Cup) के फाइनल के दौरान सर्च ने 25 साल में अब तक का सबसे ज्यादा ट्रैफिक दर्ज किया. ऐसा लगा जैसे पूरी दुनिया एक चीज के बारे में सर्च कर रही है. उन्होंने पहले कहा था कि यह अब तक के सबसे महान खेलों में से एक था. पिचाई ने पोस्ट किया, अर्जेंटीना और फ्रांस ने अच्छा खेला. कोई भी मेसी (Messi) से ज्यादा इसका हकदार नहीं है, यह अब तक के सबसे महान खिलाड़ी हैं.

    गूगल सर्च (Google Search) की शुरुआत 1998 में सर्गी ब्रिन और लैरी पेज ने की थी. 2022 में 90 प्रतिशत से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ, गूगल सर्च वर्तमान में बाजार पर हावी है. लेक्स फ्रिडमैन पॉडकास्ट के मेजबान और अमेरिका में मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) के शोध वैज्ञानिक लेक्स फ्रिडमा ने पिचाई को जवाब दिया कि खेल के प्रति अपने प्रेम से एकजुट होकर एक अरब से अधिक लोगों ने इसे देखा. फुटबॉल (Football) के बारे में यही सबसे अच्छी बात है. यह वास्तव में वैश्विक खेल है जो हमें एकजुट करता है. पिचाई के एक अन्य फॉलोअर ने पोस्ट किया, गूगल ने विश्वसनीय रीयल-टाइम अपडेट प्रदान किए.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- Sports News: बिहार में इस गांव के हर घर में है फुटबॉलर, मैदान में पहुंच घंटों बहाते हैं पसीना

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments