Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeराज्यउत्तर प्रदेशUttar Pradesh: सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में फेल होने पर छात्र ने...

    Uttar Pradesh: सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में फेल होने पर छात्र ने की आत्महत्या

    सुल्तानपुर: सीबीएसई 10वीं परीक्षा परिणाम घोषित होने के एक दिन बाद सुल्तानपुर में 15 वर्षीय लड़के का रस्सी से लटका शव मिला. दसवीं कक्षा की परीक्षा में फेल होने के बाद लड़के ने अपने घर के एक कमरे में खुद को बंद कर लिया था. उसके परिवार के सदस्यों ने सोचा कि उसे दुख से उबरने के लिए समय चाहिए और उसे अकेला छोड़ दिया.

    पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़ा तो फंदे से लटका मिला शव
    शनिवार को उसके माता-पिता लखनऊ के लिए निकले तो उसके दोस्त उससे मिलने आए. उन्होंने दरवाजा खटखटाया और अंदर से कोई जवाब नहीं मिलने पर उन्होंने पड़ोसियों को फोन किया, जिन्होंने दरवाजा तोड़ा और लड़के को फंदे से लटका हुआ पाया.

    फेल होने के बाद छात्र ने उठाया घातक कदम
    सुल्तानपुर सिटी अधिकारी राघवेंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि बालक कांशीराम कॉलोनी के दुबेपुर इलाके में अपने माता-पिता के साथ रहता था. परीक्षा में फेल होने के बाद उसने खुद को कमरे में बंद कर लिया और घातक कदम उठाने पर मजबूर हो गया. आगे की कार्रवाई के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

    22 जुलाई को घोषित हुए थे परिणाम
    गौरतलब है कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 22 जुलाई को 10वीं के परिणाम की घोषणा की थी. 10वीं कक्षा में कुल 94.40 फीसदी स्टूडेंट्स सफल घोषित हुए हैं. बोर्ड ने 22 जुलाई को ही कक्षा 10 के नतीजे घोषित करने से पहले कक्षा 12 के परिणाम जारी किए थे. 12वीं में 92.71 फीसदी स्टूडेंट्स ने सफलता हासिल की है.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- CBSE 10th Result 2022: 12वीं से बेहतर रहा 10वीं का परिणाम, 94.40 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments