Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सSSC MTS Exam 2024: एमटीएस व हवलदार परीक्षा की तारीख घोषित, चेक...

    SSC MTS Exam 2024: एमटीएस व हवलदार परीक्षा की तारीख घोषित, चेक करें ऑफिशियल नोटिस

    SSC MTS Exam 2024 Date: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने मल्टी टास्किंग (नॉन-टेक्निकल) स्टाफ, यानी एमटीएस एग्जाम 2024 और हवलदार परीक्षा 2024 (सीबीआईसी-सीबीएन) के लिए 27 जून को नोटिफिकेशन जारी किया था. इसके साथ ही ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई थी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 3 अगस्त 2024 थी. इस वर्ष एमटीएस के लिए 6144 और हवलदार के लिए 3439 वैकेंसी निकाली गई है. अब आयोग ने इस भर्ती के लिए परीक्षा की तिथियों की घोषणा कर दी है. ऑफिशियल नोटिस के अनुसार, परीक्षा का आयोजन 30 सितंबर से 14 नवंबर 2024 तक किया जाना है.

    इन अभ्यर्थियों से लिए गए थे आवेदन
    एमटीएस परीक्षा के लिए वैसे अभ्यर्थियों से आवेदन लिए गए थे, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की हो. वहीं, उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच निर्धारित की गई थी. हालांकि, आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है.

    Advertisement

    ये है चयन प्रक्रिया
    एमटीएस पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित सेशन 1 और सेशन 2 परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. वहीं, हवलदार के पदों के लिए अभ्यर्थियों को कंप्यूटर आधारित परीक्षा और पीईटी / पीएसटी के दौर से गुजरना होगा. डिटेल नोटिफिकेशन के माध्यम से चयन प्रक्रिया और परीक्षा पैटर्न की विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

    इस डायरेक्ट लिंक से चेक करें ऑफिशियल नोटिस

    यह भी पढ़ें- SSC Stenographer Recruitment 2024: स्टेनोग्राफर परीक्षा के लिए 17 अगस्त तक आवेदन, 2006 वैकेंसी

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments