Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सSSC MTS Exam 2024: एमटीएस व हवलदार परीक्षा के लिए आवेदन की...

    SSC MTS Exam 2024: एमटीएस व हवलदार परीक्षा के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज, फौरन करें अप्लाई

    SSC MTS Exam 2024: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने मल्टी टास्किंग (नॉन-टेक्निकल) स्टाफ, यानी एमटीएस एग्जाम 2024 और हवलदार परीक्षा 2024 (सीबीआईसी-सीबीएन) के लिए 27 जून को नोटिफिकेशन जारी किया था. इसके साथ ही ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई थी. पूर्व में, आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई 2024 थी, जिसे आगे बढ़ाकर 3 अगस्त 2024 कर दिया गया था. ऐसे में, इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों के पास आज अंतिम मौका है. वे अब एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फौरन अप्लाई कर दें. इस वर्ष एमटीएस के लिए 6144 और हवलदार के लिए 3439 वैकेंसी निकाली गई है.

    जानें कौन कर सकता है आवेदन
    एमटीएस परीक्षा के लिए वैसे अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की हो. वहीं, उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान होगा. आयु सीमा की विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

    ऐसे होगा चयन
    एमटीएस पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित सेशन 1 और सेशन 2 परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. वहीं, हवलदार के पदों के लिए अभ्यर्थियों को कंप्यूटर आधारित परीक्षा और पीईटी / पीएसटी के दौर से गुजरना होगा. डिटेल नोटिफिकेशन के माध्यम से चयन प्रक्रिया और परीक्षा पैटर्न की विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

    Advertisement

    इन स्टेप से करें ऑनलाइन अप्लाई
    ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, ssc.gov.in पर विजिट करना होगा. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध अप्लाई लिंक का उपयोग करके रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी. रजिस्ट्रेशन होने के बाद, अभ्यर्थी अपने यूजरनेम (रजिस्ट्रेशन नंबर) और पासवर्ड के जरिये लॉगइन करके आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे.

    यह भी पढ़ें- BPSC: ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर लिखित परीक्षा का शेड्यूल जारी, चेक करें ऑफिशियल नोटिस

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments