Sunday, October 20, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सSSC CGL Recruitment 2022: 20 हजार वैकेंसी के लिए 8 अक्टूबर को...

    SSC CGL Recruitment 2022: 20 हजार वैकेंसी के लिए 8 अक्टूबर को बंद होगी एप्लीकेशन विंडो, फौरन करें अप्लाई

    SSC CGL Exam 2022: यदि आप केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों, विभागों व एजेंसियों में सरकारी नौकरी (Government Job) पाने के इच्छुक हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन 2022 (CGL Exam 2022) के लिए सितंबर माह में नोटिफिकेशन जारी किया है. ग्रुप-बी और ग्रुप-सी के करीब 20 हजार पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 17 सितंबर से जारी है.

    आवेदन समाप्त होने में दो दिन शेष
    ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर, 2022 है. अब आवेदन समाप्त होने में दो दिन और बचे हैं. ऐसे में, जिन इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों ने अअबतक प्लाई नहीं किया है, उन्हें अब जरा भी विलंब नहीं करना चाहिए. अंतिम समय की भीड़ से वेबसाइट पर अत्यधिक लोड होने और उसकी स्पीड धीमी होने की भी संभावना बनी रहती है. इस परिस्थिति अभ्यर्थियों को ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने में कठिनाई हो सकती है.

    ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां
    ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 8 अक्टूबर 2022
    ऑफलाइन चालान बनवाने की अंतिम तिथि: 8 अक्टूबर 2022
    ऑनलाइन शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि: 9 अक्टूबर 2022
    चालान के माध्यम से शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि: 10 अक्टूबर 2022
    आवेदन सुधार करने की तिथि: 12 अक्टूबर से 13 अक्टूबर 2022
    कंप्यूटर आधारित टियर-1 परीक्षा की तिथि: दिसंबर 2022 में संभावित
    कंप्यूटर आधारित टियर-2 परीक्षा की तिथि: घोषित की जानी है

    जानें कौन कर सकता है आवेदन
    SSC CGL Exam 2022 के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की परीक्षा पास की है. पदों के अनुसार शैक्षिक योग्यता की डिटेल जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. जहां तक आयु सीमा की बात है तो पदों के अनुसार, अभ्यर्थियों की आयु 18 से 27 वर्ष, 18 से 30 वर्ष, 20 से 30 वर्ष और 18 से 32 वर्ष निर्धारित है. हालांकि, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है. आयु की गणना 1 जनवरी 2022 के अनुसार की जाएगी.

    इन स्टेप से करें ऑनलाइन आवेदन
    ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को SSC की ऑफिशियल वेबसाइट, ssc.nic.in पर विजिट करना होगा. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध लॉगइन सेक्शन में न्यू यूजर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें. अब आपको एक नए पेज जाएगा. यहां मांगी गई जानकारियां भर कर सबमिट करें. इसके बाद अपने यूजरनेम (रजिस्ट्रेशन नंबर) और पासवर्ड के माध्यम से लॉगइन करके आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- BoB Recruitment 2022: बैंक ऑफ बड़ौदा ने 346 वैकेंसी का जारी किया नोटिफिकेशन, आवेदन शुरू

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments