Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeराज्यबिहारबिहार का लाल अरुणाचल में शहीद, राजपूत रेजिमेंट में थी तैनाती, फरवरी...

    बिहार का लाल अरुणाचल में शहीद, राजपूत रेजिमेंट में थी तैनाती, फरवरी में होने वाली थी शादी

    पटना: जिले के मसौढ़ी अनुमंडल के धनरुआ थाना क्षेत्र के बौरही गांव में उस वक्त माहौल गमगीन हो गया जब लोगों को पता चला कि अरुणाचल प्रदेश में राजपूत रेजिमेंट की 21वीं बटालियन में पदस्थापित गांव के एक सैनिक अमित कुमार की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई है. परिजनों को जैसे ही अमित की मौत की खबर मिली, घर में मातम का माहौल हो गया.

    परिजनों ने बताया कि सैनिक अमित कुमार वर्ष 2020 में सेना में भर्ती हुए थे. अमित की सगाई हो चुकी थी और फरवरी 2023 में उनकी शादी होने वाली थी. अमित कुमार अपने घर में सरकारी नौकरी करने वाले पहले सदस्य थे. परिवार के अनुसार, सोमवार को अमित से उनकी मां की मोबाइल पर बात हुई थी. बटालियन में किसी प्रकार का तनाव नहीं था. परिवार ने बताया कि 20 ही मिनट के बाद अचानक एक कॉल आया कि अमित कुमार की मौत हो चुकी है. परिजनों के काफी प्रयास के बाद भी इस बात की सही जानकारी नहीं दी गई कि अमित की मौत कैसे हुई.

    वहीं, अमित के पिता रजनीकांत सिंह ने कहा कि उनके बेटे की ड्यूटी ऑफिस में थी, वह कंप्यूटर पर काम करता था, तब उसके सीने पर गोली कैसे लग गई. अमित के पास तो गन भी नहीं था. अमित के पिता ने सरकार और इंडियन आर्मी से अपने बेटे की मौत की जांच की मांग की है. बताया जा रहा है कि अमित के सीने पर 3 गोलियां लगी हैं. वहीं, बुधवार को सैनिक का पार्थिव शरीर पटना लाया जा रहा है.

    बता दें कि अमित कुमार उर्फ भोलू सिंह की पिछले माह ही पटना में पूरे धूमधाम से सगाई हुई थी. सगाई के बाद, अमित काफी खुश थे. पूरा परिवार अमित की शादी की तैयारियों में व्यस्त था. अमित भी प्रतिदिन फोन पर अपनी शादी की तैयारियों के बारे में परिवार से जानकारी लेते थे. बताया जा रहा है कि जब अमित की मौत की खबर आई तब उनकी मां शादी के लिए गहने खरीदने पटना गई थीं. जैसे ही अमित के मौत की खबर मिली परिवार सहित पूरे गांव के लोग सदमे में आ गए. परिजनों और पूरे गांव वालों ने सरकार से सैनिक अमित कुमार की संदेहास्पद मौत की जांच की मांग की है.

    ये भी पढ़ें- हिंदू लड़की की हत्या पर भड़के गिरिराज सिंह, कहा- देश में चल रहा लव जिहाद का मिशन

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments