Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeराज्यबिहार'मैं ज्योति की तरह धोखा नहीं दूंगी, वादा करती हूं..' तब भी...

    ‘मैं ज्योति की तरह धोखा नहीं दूंगी, वादा करती हूं..’ तब भी नहीं पिघला पति का दिल, छुड़वा दी पत्नी की पढ़ाई

    Bihar News: बक्सर: उत्तर प्रदेश में एक पत्नी पर अधिकारी बनने के बाद पति को धोखा देने का आरोप लगने का मामला कुछ दिनों से काफी चर्चा में है. अब इस मामले का साइड इफेक्ट बिहार में भी देखने को मिला है. बक्सर के एक व्यक्ति ने बीपीएससी की परीक्षा की तैयारी कर रही अपनी पत्नी को न केवल वापस घर बुला लिया, बल्कि उसकी आगे की पढ़ाई में मदद नहीं करने का भी फैसला किया. उसे डर है कि उसकी पत्नी भी उत्तर प्रदेश की एक पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य की तरह अधिकारी बनकर मुझे भी धोखा नहीं दे दे. उत्तर प्रदेश में पीसीएस अधिकारी ज्योति पर अपने पति आलोक मौर्य को सरकारी नौकरी मिलने के बाद धोखा देने का आरोप है.

    खबरों के अनुसार, सफाई कर्मचारी आलोक ने अपनी पत्नी की पढ़ाई के लिए काफी परिश्रम किया कि उसकी पत्नी अपनी पढ़ाई जारी रखे और नौकरी हासिल करे. बताया जाता है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही यूपी की इस खबर का असर बक्सर जिले के चौगाईं गांव में देखने को मिला, जहां पिंटू सिंह ने अब अपनी पत्नी की पढ़ाई में मदद नहीं करने का फैसला किया है. अपने पति के इस फैसले से नाराज पिंटू की पत्नी खुशबू कुमारी ने मुरार थाना पहुंचकर इसकी शिकायत भी की है. खुशबू कुमारी कहती हैं कि पति के इस फैसले के बाद उन्होंने पति को समझाने का बहुत प्रयास किया. उन्हें यह भी कहा कि हर कोई एक जैसा नहीं होता. पति को मैंने कभी भी धोखा नहीं देने का वादा भी किया, लेकिन वे समझने को तैयार ही नहीं हैं. खुशबू ने दर्द बयां करते हुए कहा कि लोग बेटी को तो पढ़ाना चाहते हैं, लेकिन पत्नी को नहीं. खुशबू बीपीएससी की तैयारी के लिए प्रयागराज में रहकर कोचिंग क्लास कर रही थी.

    खुशबू खुद बताती हैं कि उनका विवाह 2010 में तब हुआ था, जब वे मात्र 10वीं पास थीं. शादी के बाद पति पिंटू के सहयोग से उच्च शिक्षा पूरी करने के बाद प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी शुरू की. खुशबू का दावा है कि पिछली बार बीपीएससी मुख्य परीक्षा में कुछ अंकों की कमी के कारण वह सफल नहीं हो सकी थी. मुरार के थाना प्रभारी रविकांत प्रसाद ने बताया कि ऐसी शिकायत मिली है. उन्होंने पति-पत्नी को आपसी सहमति से इस मामले को सुलझाने की सलाह दी है. उन्होंने यह भी कहा कि पिंटू सिंह को बुलाकर यह भी समझाया कि हर कोई एक ही तरह का नहीं होता. इधर, पति ने साफ लहजे में कहा कि पत्नी आगे कब बदल जाए, कोई नहीं जानता. उसने यह भी कहा कि अब वह पढ़ाने में सक्षम नहीं है. इस मामले की अब पूरे इलाके में चर्चा हो रही है.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    यह भी पढ़ें- Bihar: चार शादियां कर ससुराल वालों से ठगी करता था युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments