Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeखेल जगतICC Test Player Rankings: ऑलराउंडरों की टेस्ट रैंकिंग में जडेजा के बाद...

    ICC Test Player Rankings: ऑलराउंडरों की टेस्ट रैंकिंग में जडेजा के बाद दूसरे स्थान पर शाकिब का कब्जा

    ICC Men’s Test Player Rankings: बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन आईसीसी टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचकर टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर के रूप में अपना ताज फिर से हासिल करने के करीब आ गए हैं. शाकिब आईसीसी द्वारा बुधवार को जारी ताजा ऑलराउंडर रैंकिंग में दो पायदान के फायदे के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जिसमें टॉप पर भारत के बाएं हाथ के बल्लेबाज रवींद्र जडेजा हैं.

    शाकिब ने टेस्ट सीरीज में किया शानदार प्रदर्शन
    शाकिब ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कैरेबियन में चल रही टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. बांग्लादेश के कप्तान ने पहली पारी में 51 रनों के साथ शीर्ष स्कोर किया और दूसरी पारी में 63 रनों की प्रभावशाली पारी खेली, जिससे वेस्टइंडीज को दूसरी बार बल्लेबाजी करने के लिए मजबूर होना पड़ा. अगर शाकिब ऑलराउंडरों के लिए शीर्ष रैंकिंग पर फिर से दावा करते हैं, तो यह बांग्लादेश के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक के लिए एक बड़ा बदलाव होगा.

    शाकिब की वर्तमान रेटिंग है 346
    शाकिब ने पहली बार दिसंबर 2011 में टेस्ट ऑलराउंडरों के लिए शीर्ष रैंकिंग का दावा किया था और तब से अपने करियर में कुछ चोटों की चिंताओं के बावजूद शीर्ष के पास अपनी स्थिति बनाए रखी है. वर्तमान में उनके पास 346 अंक की रेटिंग है, लेकिन अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है, अगर वह जडेजा (385 रेटिंग) से आगे निकलना चाहते हैं, तो उन्हें गेंदबाजी में बेहतर करना होगा.

    केमार रोच आठवें स्थान पर काबिज
    वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच ने भी गेंदबाजों की ताजा सूची में अपना कदम बढ़ाया, जिसमें अनुभवी दाएं हाथ के गेंदबाज बांग्लादेश के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद चार स्थान की छलांग लगाकर आठवें स्थान पर काबिज हो गए. रोच ने पहले टेस्ट में सात विकेट चटकाए और उनके प्रयासों के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- Cyprus Meet: भारत की ज्योति याराजी ने 100 मीटर बाधा दौड़ में जीता गोल्ड, तोड़ा 20 साल पुराना रिकॉर्ड

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments