Sunday, October 20, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सBank Jobs 2022: सरकारी बैंक में पाना चाहते हैं नौकरी? यहां उपलब्ध...

    Bank Jobs 2022: सरकारी बैंक में पाना चाहते हैं नौकरी? यहां उपलब्ध है 6681 वैकेंसी

    Government Bank Jobs 2022: प्राइवेट सेक्टर में अच्छे विकल्प के बावजूद आज भी हमारे देश में सरकारी नौकरी युवाओं की पहली पसंद बनी हुई है. नौकरी की बात आते ही युवाओं के मन में सबसे पहले सरकारी नौकरी का ही ख्याल आता है. इसमें भी, बैंक की जॉब युवाओं को अधिक प्रिय है. आज के समय में बैंकिंग सेक्टर में करियर के अधिक अवसर देखे जा रहे हैं. जो उम्मीदवार सरकारी बैंक में जॉब पाना चाहते हैं और इसके लिए तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए हम काम की खबर लेकर आए हैं.

    जूनियर एसोसिएट्स की 5008 वैकेंसी
    दरअसल, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में जूनियर एसोसिएट्स (Junior Associates) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 सितंबर से जारी है. ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 सितंबर 2022 है. इस भर्ती के माध्यम से कुल 5008 वैकेंसी को भरा जाना है. अब आवेदन समाप्त होने में एक दिन और शेष है. ऐसे में, जिन इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों ने अबतक अप्लाई नहीं किया है, उन्हें अब जरा भी देरी नहीं करनी चाहिए.

    SBI PO की 1673 रिक्तियां उपलब्ध
    दूसरी ओर, SBI ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (Probationary Officer) के पदों पर भर्ती के लिए भी नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 22 सितंबर से शुरू है. आवेदन करने की लास्ट डेट 12 अक्टूबर 2022 है. इस भर्ती के तहत SBI PO के कुल 1673 पदों को भरा जाएगा. जो अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं, वे बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट, sbi.co.in पर जाकर डिटेल एडवर्टाइजमेंट चेक कर सकते हैं. इसके अलावा, नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से भी नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

    एसबीआई पीओ भर्ती के लिए ये है योग्यता मानदंड
    एसबीआई पीओ भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की परीक्षा पास की हो. हालांकि, स्नातक में अंतिम वर्ष/सेमेस्टर की पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स भी आवेदन कर सकते हैं. जहां तक आयु सीमा की बात है तो 1 अप्रैल 2022 के अनुसार, उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है.

    SBI PO के लिए ऐसे होगा चयन
    SBI PO Recruitment 2022 के तहत उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों में आयोजित टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. पहले चरण में प्रारंभिक परीक्षा और दूसरे चरण में मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी. जबकि तीसरे चरण में साइकोमेट्रिक टेस्ट लिया जाएगा. परीक्षा पैटर्न (Exam Pattern) की डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

    इस डायरेक्ट लिंक से चेक करें एसबीआई पीओ भर्ती का नोटिफिकेशन

    इस लिंक से करें एसबीआई पीओ भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन

    एसबीआई जूनियर एसोसिएट्स नोटिफिकेशन चेक करने के लिए ये है डायरेक्ट लिंक

    ये भी पढ़ें- Sarkari Naukri: बिहार के सिविल कोर्ट में नौकरी पाने का मौका, 7692 पदों के लिए आवेदन शुरू

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments