Sunday, October 20, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सSBI PO Recruitment 2022: एसबीआई पीओ के लिए जल्द समाप्त होंगे आवेदन,...

    SBI PO Recruitment 2022: एसबीआई पीओ के लिए जल्द समाप्त होंगे आवेदन, हाथ से नहीं जाने दें मौका

    SBI PO Application 2022: निजी क्षेत्र में अच्छे विकल्प के बावजूद आज भी हमारे देश में सरकारी नौकरी युवाओं की पहली पसंद बनी हुई है. नौकरी की बात आते ही उम्मीदवारों के मन में सबसे पहले सरकारी नौकरी का ही ख्याल आता है. इसमें भी, बैंक की जॉब युवाओं को अधिक प्रिय है. आज के समय में बैंकिंग सेक्टर में करियर के अधिक अवसर देखे जा रहे हैं. जो अभ्यर्थी सरकारी बैंक में जॉब पाना चाहते हैं और इसके लिए तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए काम की खबर है.

    SBI PO की 1673 वैकेंसी उपलब्ध
    SBI ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (Probationary Officer) के पदों पर भर्ती के लिए सितंबर माह में नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 22 सितंबर से जारी है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 अक्टूबर 2022 है. इस भर्ती के तहत SBI PO के कुल 1673 रिक्त पदों को भरा जाएगा. जो अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं, वे बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट, sbi.co.in पर जाकर डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

    एसबीआई पीओ भर्ती के लिए ये है पात्रता मानदंड
    एसबीआई पीओ भर्ती के लिए वैसे अभ्यर्थी आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की परीक्षा पास की हो. हालांकि, स्नातक में अंतिम वर्ष/सेमेस्टर की पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स भी आवेदन कर सकते हैं. जहां तक आयु सीमा की बात है तो 1 अप्रैल 2022 के मुताबिक, उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

    ये है चयन प्रक्रिया
    SBI PO Recruitment 2022 के तहत उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों में आयोजित टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. पहले चरण में प्रारंभिक परीक्षा और दूसरे चरण में मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी. जबकि तीसरे चरण में साइकोमेट्रिक टेस्ट लिया जाएगा. परीक्षा पैटर्न (Exam Pattern) की डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- CTET December 2022: दिसंबर में होगी सीटीईटी परीक्षा, यहां चेक करें सिलेबस, पैटर्न और तैयारी टिप्स

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments