Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सPatna HC Recruitment 2024: पटना हाईकोर्ट में ट्रांसलेटर की भर्ती के लिए...

    Patna HC Recruitment 2024: पटना हाईकोर्ट में ट्रांसलेटर की भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज

    Patna HC Recruitment 2024: पटना: यदि आप बिहार में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. दरअसल, पटना हाईकोर्ट ने ट्रांसलेटर (ग्रुप-बी) और ट्रांसलेटर-कम-प्रूफ रीडर (ग्रुप-बी) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती के माध्यम से कुल 80 पदों को भरा जाना है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 31 मई 2024 से जारी है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जून 2024 है. ऐसे में, इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों को अप्लाई करने में अब जरा भी विलंब नहीं करना चाहिए. ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

    ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां
    .ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 30 जून 2024
    .ऑनलाइन शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि: 2 जुलाई 2024
    .परीक्षा की तिथि: बाद में सूचना दी जाएगी

    यहां जानिए कौन कर सकता है आवेदन
    ट्रांसलेटर की भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की परीक्षा उत्तीर्ण की है. हालांकि, पाठ्यक्रम में अंग्रेजी विषय होना अनिवार्य है. योग्यता मानदंड की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. जहां तक आयु सीमा की बात है तो 1 जनवरी 2024 के अनुसार, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित है. महिला व आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है.

    Advertisement

    ये है चयन प्रक्रिया
    उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, कंप्यूटर टेस्ट और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. एग्जाम पैटर्न की डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, patnahighcourt.gov.in पर विजिट कर सकते हैं.

    ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई
    ऑनलाइन आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, patnahighcourt.gov.in पर जाएं. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध रिक्रूटमेंट्स सेक्शन में एंटर करें. अब संबंधित भर्ती के व्यू लिंक पर क्लिक करना होगा. अब एक नया पेज खुलेगा. यहां न्यू रजिस्ट्रेशन करने के बाद आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे.

    यह भी पढ़ें- बिहार में 12वीं पास युवाओं को मिलता है 4 लाख तक ऋण, जानें स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड से जुड़े सवालों के जवाब

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments