Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सबिहार में इन पदों की 966 वैकेंसी के लिए 1 सितंबर को...

    बिहार में इन पदों की 966 वैकेंसी के लिए 1 सितंबर को बंद होगी एप्लीकेशन विंडो, फटाफट करें अप्लाई

    BTSC Recruitment 2022: जो उम्मीदवार बिहार में सरकारी नौकरी (Government Job) की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए जरूरी खबर है. बिहार तकनीकी सेवा आयोग (BTSC) ने एक्स-रे टेक्नीशियन (X-Ray Technician) और ईसीजी टेक्नीशियन (ECG Technician) के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती के माध्यम से एक्स-रे टेक्नीशियन के 803 और ईसीजी टेक्नीशियन के 163 पदों को भरा जाना है. इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

    2 अगस्त से जारी है आवेदन की प्रक्रिया
    इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 2 अगस्त 2022 से जारी है. आवेदन करने की लास्ट डेट 1 सितंबर 2022 है. अब आखिरी तारीख समाप्त होने में दो दिन और शेष हैं. ऐसे में, उम्मीदवारों को अब जरा भी विलंब नहीं करना चाहिए. जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कटेगरी के अनुसार वैकेंसी डिटेल्स चेक कर सकते हैं.

    जानें कौन कर सकता है आवेदन
    इस भर्ती के लिए वैसे अभ्यर्थी आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने भौतिक विज्ञान, रसायनशास्त्र, जीव विज्ञान और अंग्रेजी के साथ इंटरमीडिएट/प्लस टू की परीक्षा पास की हो. उम्मीदवारों को आवेदन की अंतिम तिथि तक परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए. इसके अलावे, संबंधित पद के अनुसार एक्स-रे टेक्नीशियन डिप्लोमा कोर्स और ईसीजी टेक्नीशियन डिप्लोमा कोर्स में उत्तीर्ण होना और सर्टिफिकेट होना जरूरी है. शैक्षिक योग्यता की डिटेल जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

    यहां चेक करें आयु सीमा
    इन पदों के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित की गई है. हालांकि, आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है. आयु की गणना 1 अगस्त 2021 के अनुसार की जाएगी.

    इन स्टेप से करें ऑनलाइन अप्लाई
    ऑनलाइन आवेदन के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, pariksha.nic.in पर विजिट करें. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध All Notifications/Advertisements लिंक पर क्लिक करें. अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा. यहां संबंधित पद के Apply लिंक का उपयोग कर आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- CSBC Recruitment 2022: बिहार में निकली प्रोहिबिशन कॉन्स्टेबल की वैकेंसी, आवेदन 13 अगस्त से

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments