Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सBPSSC SI Recruitment 2023: बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन...

    BPSSC SI Recruitment 2023: बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी मौका

    BPSSC SI Recruitment 2023: पटना: बिहार पुलिस सबोर्डिनेट सर्विस कमीशन (BPSSC) ने विज्ञापन संख्या-02/2023 के तहत गृह विभाग (आरक्षी शाखा) में पुलिस सब इंस्पेक्टर (Sub Inspector) के पदों पर भर्ती के लिए 30 सितंबर को विज्ञापन जारी किया था. इस भर्ती के माध्यम से कुल 1275 पदों को भरा जाना है. इसके लिए, ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 5 अक्टूबर 2023 से जारी है. आवेदन करने की आखिरी तारीख आज, यानी 5 नवंबर 2023 है. ऐसे में, इच्छुक और पात्र अभ्यर्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट, bpssc.bih.nic.in पर जाकर फौरन अप्लाई कर देना चाहिए.

    यहां चेक करें शैक्षिक योग्यता व आयु सीमा
    इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक या समकक्ष परीक्षा में उत्तीर्ण होना अनिवार्य है. वहीं, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित है. हालांकि, आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी. आयु की गणना 1 अगस्त 2023 के अनुसार होगी. विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

    ये है चयन प्रक्रिया
    अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के आधार पर किया जाएगा. पीईटी में उम्मीदवारों को दौड़, ऊंची कूद, लंबी कूद और गोला फेंक के स्पर्धाओं से होकर गुजरना होगा. फाइनल मेरिट लिस्ट अभ्यर्थियों द्वारा मुख्य लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी.

    यह भी पढ़ें- Bihar Police: ये हैं पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के नियम, चेक करें एग्जाम पैटर्न, इन टिप्स से करें तैयारी

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments