Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सBPSC: बिहार में हेड टीचर की बंपर वैकेंसी, 40 हजार से अधिक...

    BPSC: बिहार में हेड टीचर की बंपर वैकेंसी, 40 हजार से अधिक पदों के लिए फिर से खुलेगी एप्लीकेशन विंडो

    BPSC Head Teacher Recruitment 2022: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने शिक्षा विभाग के अंतर्गत प्राइमरी स्कूलों में हेड टीचर (प्रधान शिक्षक) के 40506 पदों पर भर्ती के लिए 23 मार्च 2022 को नोटिफिकेशन जारी किया था. ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 28 मार्च से शुरू की गई थी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 मई निर्धारित थी. अब आयोग ने एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है, जिसमें कहा गया है कि परीक्षा के पाठ्यक्रम में संशोधन के कारण उम्मीदवारों को आवेदन का एक और अवसर दिया जा रहा है.

    इस दिन से शुरू होगा आवेदन
    ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर 9 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. आवेदन करने की लास्ट डेट 23 सितंबर 2022 है. वैसे अभ्यर्थी, जो विज्ञापन की शर्तों को पूरा करते हैं, वे वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे. वहीं, जो उम्मीदवार पूर्व में आवेदन कर चुके हैं, उन्हें दोबारा अप्लाई करने की आवश्यकता नहीं है.

    30 सितंबर तक आवेदन सुधार का मौका
    उम्मीदवारों को ध्यान रखना होगा कि ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने की लास्ट डेट 30 सितंबर 2022 है. इसके लिए वेबसाइट पर 24 सितंबर से करेक्शन विंडो ओपन की जाएगी. जिन उम्मीदवारों को अपने एप्लीकेशन में करेक्शन करने की जरुरत होगी, वे Edit लिंक का उपयोग करके सुधार कर सकेंगे.

    यहां चेक करें योग्यता मानदंड
    इस भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्य प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ अंडर ग्रेजुएशन की परीक्षा उत्तीर्ण की है. इसके अलावा, अभ्यर्थियों के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से डीएलएड/बीटी/बीएड/बीएससीएड/बीएलएड पास होना अनिवार्य किया गया है. योग्यता मानदंड की डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

    ऐसे होगा चयन
    उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाना है. चयन प्रक्रिया में इंटरव्यू शामिल नहीं है. चयन प्रक्रिया की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं.

    इस दिन होगी लिखित परीक्षा
    लिखित (वस्तुनिष्ठ) प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन 18 दिसंबर 2022 को किया जाना है. अपरिहार्य कारणों से परीक्षा की तिथि में परिवर्तन भी किया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें- BPSSC: बिहार फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर की भर्ती के लिए फाइनल सेलेक्शन लिस्ट जारी, 42 उम्मीदवारों का हुआ चयन

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments