Sunday, October 20, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सSarkari Naukri: बिहार के सिविल कोर्ट में नौकरी पाने का मौका, 7692...

    Sarkari Naukri: बिहार के सिविल कोर्ट में नौकरी पाने का मौका, 7692 पदों के लिए आवेदन शुरू

    Bihar Civil Court Recruitment 2022: बिहार में सरकारी नौकरी (Government Job) की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका है. राज्य के सिविल कोर्ट में ग्रुप-सी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है. इस भर्ती के तहत क्लर्क, स्टेनोग्राफर, कोर्ट रीडर-सह-गवाही लेखक और चपरासी/अर्दली के 7692 पदों को भरा जाएगा. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 20 सितंबर 2022 से शुरू हो चुकी है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर 2022 है.

    पदों के अनुसार अलग-अलग नोटिफिकेशन उपलब्ध
    बता दें कि पूर्व में इस भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिस जारी किया गया था. सूचना में कहा गया था कि डिटेल नोटिफिकेशन 16 सितंबर तक जारी कर दिया जाएगा. अब इस भर्ती के लिए विस्तृत विज्ञापन पटना सिविल कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट, districts.ecourts.gov.in/patna पर उपलब्ध है. पदों के अनुसार अलग-अलग एडवर्टाइजमेंट उपलब्ध कराया गया है. उम्मीदवार इसके माध्यम से योग्यता मानदंड, चयन प्रक्रिया सहित भर्ती संबंधी अन्य सभी जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं.

    ये है रिक्तियों का विवरण
    क्लर्क: 3325 पद
    स्टेनोग्राफर: 1562 पद
    कोर्ट रीडर-सह-गवाही लेखक: 1132 पद
    चपरासी/अर्दली: 1673 पद

    इन स्टेप से करें ऑनलाइन आवेदन
    ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, districts.ecourts.gov.in/patna पर विजिट करना होगा. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध Latest Announcements सेक्शन में संबंधित भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करना होगा. अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा. यहां ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और एप्लीकेशन भरने की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं. अप्लाई करने से पहले अभ्यर्थियों को विज्ञापन में दिए गए सभी शर्तों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए. वेबसाइट पर आवेदन करने से संबंधित गाइडलाइन भी उपलब्ध है.

    डिटेल एडवर्टाइजमेंट और ऑनलाइन आवेदन के लिए ये है डायरेक्ट लिंक

    ये भी पढ़ें- SSC CGL Notification 2022: सीजीएल एग्जाम के लिए आवेदन शुरू, 20 हजार पदों की बंपर वैकेंसी

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments