Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    HomeबिजनेसAir India के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, 1 सितंबर से बंद...

    Air India के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, 1 सितंबर से बंद होगी वेतन में कटौती

    Air India News: एयर इंडिया (Air India) ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से कर्मचारियों के वेतन में जो कटौती की जा रही थी वह अब 1 सितंबर से बंद कर दी जाएगी. इससे एयरलाइन के कर्मचारियों को महामारी से पहले तक जो वेतन (Salary) मिलता था, अब वही वेतन उन्हें 1 सितंबर से मिलने लगेगा.

    क्रू मेंबर्स के भत्तों और भोजन व्यवस्था में संशोधन करने का भी निर्णय
    बता दें कि टाटा समूह (Tata Group) ने इस वर्ष जनवरी में एयर इंडिया का अधिग्रहण किया. एयरलाइन (Airline) ने 1 सितंबर से क्रू मेंबर्स के भत्तों और भोजन व्यवस्था में संशोधन करने का भी निर्णय लिया है. एयर इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी व प्रबंध निदेशक कैम्पबेल विल्सन ने कर्मचारियों को भेजे संदेश में कहा कि एयरलाइन सभी कर्मचारियों के वेतन में की जा रही कटौती को 1 सितंबर 2022 से बंद कर देगी.

    लागत कम करने के लिए उठाने पड़े थे वेतन कटौती समेत कई कदम
    Air India के प्रबंध निदेशक ने कहा कि लाभप्रदता के लिए एयरलाइन को अभी बहुत कुछ करना होगा. कोविड-19 (Covid-19) से बुरी तरह प्रभावित एयरलाइन उद्योग को लागत कम करने के लिए वेतन कटौती (Salary Deduction) समेत कई कदम उठाने पड़े थे.

    (इनपुट-भाषा)

    ये भी पढ़ें- Cabinet Decision: कीमतों पर लगाम के लिए गेहूं के आटे के निर्यात पर लगी रोक, कैबिनेट ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments