Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeपॉलिटिक्सबिहार के लोग सूखा, बाढ़ से त्रस्त और सीएम नीतीश कुमार दिल्ली...

    बिहार के लोग सूखा, बाढ़ से त्रस्त और सीएम नीतीश कुमार दिल्ली में मस्त

    Politics in Bihar: बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) अभी दिल्ली दौरे पर हैं. एक ओर नीतीश जहां दिल्ली में बीजेपी विरोधी विपक्षी पार्टियों को एक मंच पर लाने की कोशिश में जुटे हैं, वहीं उनके पूर्व सहयोगी व पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह (RCP Singh) ने मंगलवार को उनपर जमकर हमला बोला है. आरसीपी सिंह ने कहा कि बिहार के लोग बाढ़ और सूखा से त्रस्त हैं, लेकिन नीतीश कुमार दिल्ली में मस्त हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नीतीश को जनादेश बिहार को विकसित राज्य बनाने के लिए मिला था, समय बिताने के लिए नहीं.

    आरसीपी सिंह ने विपक्षी पार्टियों पर भी साधा निशाना
    आरसीपी सिंह ने विपक्षी पार्टियों के एकजुट होने पर भी शंका जाहिर की. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर पटना आए थे, तब उठ-बैठ ही होते रहा. सिंह ने बिहार के सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार कहते हैं कि देश में काम नहीं हुआ. आज भारत की अर्थव्यवस्था (Economy of India) दुनिया में पांचवें स्थान पर आ गई. हमने उस ब्रिटेन को पीछे कर दिया जिसने भारत पर वर्षों राज किया.

    जनता दरबार को लेकर सीएम पर कसा तंज
    JDU के पूर्व अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार को काम में मन ही नहीं लग रहा है, इसलिए वे बस समय काट रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार के जनता दरबार (Janta Darbar) पर निशाना साधते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि वर्षों से जनता दरबार का बिहार के लोगों को क्या लाभ मिला, इस पर नीतीश कुमार को श्वेत पत्र जारी करना चाहिए.

    जनता दरबार का खर्च बताएं सीएम- आरसीपी सिंह
    आरसीपी सिंह (RCP Singh) ने कहा कि लोगों की समस्याओं का निदान उनके गांवों में और घरों पर होना चाहिए, लेकिन मुख्यमंत्री लोगों को अपने दरबार में बुलाते हैं. उन्होंने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से जनता दरबार का खर्च बताने की भी मांग की. कहा कि वाइट पेपर निकाल लें और बताएं कि जब से जनता दरबार लग रहा है तब से आज तक इसमें कितना खर्च हुआ है.

    ये भी पढ़ें- Delhi Liquor Scam: बीजेपी ने जारी किया स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो, आप सरकार पर लगाए बड़े आरोप

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments