Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeनेशनलसेना भर्ती में अग्निपथ योजना का बिहार में विरोध शुरू, छात्रों ने...

    सेना भर्ती में अग्निपथ योजना का बिहार में विरोध शुरू, छात्रों ने जमकर काटा बवाल

    पटना: केंद्र सरकार की युवाओं के सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना का बिहार में विरोध शुरू हो गया. मुजफ्फरपुर में छात्र विरोध में सड़क पर उतर गए और हंगामा किया. बक्सर में भी छात्रों द्वारा रेलवे ट्रैक जाम करने की खबर है. मुजफ्फरपुर में बुधवार को सड़क पर उतरे कुछ छात्र पहले से जारी भर्ती प्रक्रिया पूरी करने की मांग कर रहे थे और उन्होंने अग्निपथ योजना को लेकर हंगामा किया.

    छात्रों ने टायर जलाकर सड़क जाम किया
    मुजफ्फरपुर में सेना भर्ती बोर्ड के पास हंगामा कर रहे युवाओं को प्रशासन ने खदेड़ दिया. इसके बाद गुस्साए छात्र चक्कर चौक पर पहुंचे और वहां सड़क पर टायर जलाकर यातायात बाधित कर दिया. यहां से निकलने के बाद सभी भगवानपुर चौक पहुंचे और वहां हंगामा शुरू कर दिया. पुलिस उपाधीक्षक मनोज पांडेय ने बताया कि सेना भर्ती मामले को लेकर कुछ छात्र सड़क पर उतर हंगामा कर रहे थे. सभी छात्रों को हटा दिया गया है और यातायात बहाल कर दी गई है.

    छात्रों ने रेलवे पटरी पर उतर किया हंगामा
    इधर, बक्सर में भी अग्निपथ योजना के विरोध में छात्रों ने रेलवे पटरी पर उतर हंगामा किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें भगा दिया. युवाओं ने कहा कि 4 साल के लिए भर्ती किया जाना रोजगार के अधिकार का हनन करना है. वहीं, बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी अग्निपथ योजना को झूठ करार दिया. तेजस्वी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार बताए कि कथित डेढ़ साल में देशभर में दी जाने वाली 10 लाख नौकरियां उनके वादेनुसार बिहार में दी जाने वाली 19 लाख नौकरियों से अलग है या उसी में से है? क्या ये नौकरियां नियमित होंगी या ठेके (संविदा) पर होंगी? क्या इनके लिए भी फॉर्म शुल्क लिया जाएगा?

    केंद्र सरकार ने मंगलवार को की थी अग्निपथ भर्ती योजना की घोषणा
    गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने मंगलवार को रक्षा बलों के लिए अग्निपथ भर्ती योजना की घोषणा की है. इसके तहत युवाओं की सिर्फ चार वर्षों के लिए भर्ती की जाएगी. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना में भर्ती प्रक्रिया में बड़े बदलाव के लिए अग्निपथ भर्ती योजना (Agnipath Recruitment Scheme) का ऐलान किया. उन्होंने बताया कि अग्निपथ भर्ती योजना के तहत सेना में चार वर्ष के लिए युवाओं की भर्ती कराई जाएगी. उन्हें नौकरी से छोड़ते वक्त सेवा निधि पैकेज मिलेगा.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- Bihar News: बिहार के बेगूसराय में ‘पकड़वा विवाह’, डॉक्टर की जबरन कराई शादी

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments