Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeनेशनलदीपावली पर कारगिल पहुंचे पीएम मोदी, कहा- हम युद्ध को पहला नहीं...

    दीपावली पर कारगिल पहुंचे पीएम मोदी, कहा- हम युद्ध को पहला नहीं बल्कि अंतिम विकल्प मानते हैं

    Narendra Modi in Kargil: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि हम युद्ध को पहला नहीं, बल्कि हमेशा अंतिम विकल्प मानते हैं और शांति में विश्वास करते हैं. लद्दाख के करगिल में जवानों के साथ दीपावली मनाने पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘हम शांति में विश्वास करते हैं, लेकिन शांति सामर्थ्य के बिना संभव नहीं है.’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि जब-जब भारत की ताकत बढ़ती है, तब-तब वैश्विक शांति और समृद्धि की संभावना भी बढ़ती है.

    राष्ट्र की सुरक्षा के लिए आत्मनिर्भर भारत बहुत महत्वपूर्ण- मोदी
    मोदी ने कहा, ‘‘राष्ट्र की सुरक्षा के लिए ‘आत्मनिर्भर भारत’ बहुत महत्वपूर्ण है और विदेशी हथियारों व प्रणाली पर हमारी निर्भरता न्यूनतम होनी चाहिए.’’ प्रधानमंत्री ने विश्वास जताया कि सशस्त्र बलों में महिलाओं को शामिल करने से देश की ताकत बढ़ेगी. उन्होंने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ निर्णायक लड़ाई जारी है और भ्रष्टाचारी कितना भी ताकतवर हो उसे छोड़ा नहीं जाएगा.

    पीएम ने कहा- विश्व स्तर पर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी
    मोदी ने कहा कि भारत की प्रतिष्ठा विश्व स्तर पर बढ़ी है, यह और तेजी से बढ़ रही है और ऐसा इसलिए संभव हो पाया है क्योंकि यह बाहर और अंदर के दुश्मनों से सफलतापूर्वक निपट रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘एक राष्ट्र तब सुरक्षित होता है जब सीमाएं सुरक्षित हों, अर्थव्यवस्था मजबूत हो और समाज विश्वास से भरा हो.’’ लोगों को दीपावली की बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि भारत कामना करता है कि प्रकाश का यह त्योहार दुनिया के लिए शांति का मार्ग प्रशस्त करे.

    (इनपुट:पीटीआई-भाषा)

    ये भी पढ़ें- SBI CBO Recruitment 2022: दीपावली पर एसबीआई में निकली बंपर वैकेंसी, ऑफिसर बनने के लिए करें अप्लाई

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments