Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeजरा हटकेBihar: विदेशी गर्ल को भाया बिहारी छोरा, स्पेशल वीजा लेकर फिलीपींस से...

    Bihar: विदेशी गर्ल को भाया बिहारी छोरा, स्पेशल वीजा लेकर फिलीपींस से ब्याह रचाने पहुंची गोपालगंज

    Bihar News: गोपालगंज जिले के मुरार बतराहा गांव में एक शादी चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, फिलीपींस (Philippines) की एक महिला ने हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार गोपालगंज में एक बिहारी व्यक्ति से शादी रचाई. स्थानीय लोगों के लिए यह किसी रोमांचक घटना से कम नहीं था. फिलीपींस के जमालिंगा की रहने वाली दुल्हन वेलमुन डुमरा कुवैत में सेल्सपर्सन का काम करती थी. वह दूल्हे धीरज प्रसाद से मिली, जो कुवैत में ही एक होटल मैनेजर है.

    फिलीपींस से स्पेशल वीजा लेकर आई भारत
    धीरज और वेलमुन के बीच प्यार हुआ और दोनों ने एक-दूसरे से शादी करने का मन बना लिया था. बता दें कि डुमरा न तो हिंदी जानती है और न ही हिंदू शादी की रस्मों के बारे में उसे कोई जानकारी थी. हालांकि, वह भारतीय संस्कृति (Indian Culture) से आकर्षित थी. परिवार के सदस्यों के अनुसार, डुमरा ने अपनी शादी के लिए एक स्पेशल वीजा (Special Visa) के साथ भारत की यात्रा की. हालांकि, उसके माता-पिता वीजा नहीं मिलने के कारण शादी में शामिल नहीं हो सके.

    हिन्दू रीति-रिवाज से रचाई शादी
    बिहार के गोपालगंज जिले के मुरार बतराहा गांव में इस जोड़े ने बड़ी धूमधाम से शादी की. भारतीय परंपरा के अनुसार, दुल्हन की तरह सज-संवर कर डुमरा ने धीरज के गले में वरमाला डाली. इसके बाद, हिन्दू रीति-रिवाज के साथ शादी संपन्न हुई. इस आनंदमय समारोह को देखने के लिए स्थानीय लोग भी गांव में उमड़ पड़े.

    ये भी पढ़ें- Bihar News: कम पैसे के कारण नौकरी के ऑफर को ठुकराया, बीसीए कर चुकी छात्रा बनी ‘आत्मनिर्भर चायवाली’

     

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments