Sunday, October 20, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सPatna High Court Recruitment 2023: असिस्टेंट की 550 वैकेंसी उपलब्ध, आवेदन की...

    Patna High Court Recruitment 2023: असिस्टेंट की 550 वैकेंसी उपलब्ध, आवेदन की लास्ट डेट आज

    Patna High Court Assistant Recruitment 2023: यदि आप स्नातक हैं और बिहार में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके पास सुनहरा मौका है. दरअसल, पटना हाईकोर्ट में असिस्टेंट के पदों पर भर्ती होनी है. हाईकोर्ट में असिस्टेंट (ग्रुप-बी) के कुल 550 पदों को भरा जाना है. इसके लिए, ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 6 फरवरी 2023 से जारी है. आवेदन करने की आखिरी तारीख आज, यानी 7 मार्च 2023 है. पटना हाईकोर्ट में असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर डिटेल नोटिफिकेशन उपलब्ध है.

    यहां चेक करें योग्यता मानदंड और आयु सीमा की जानकारी
    इस भर्ती के लिए वैसे अभ्यर्थी आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से स्नातक की डिग्री हासिल की है. इसके अलावा, कंप्यूटर एप्लीकेशन में कम से कम 6 माह का डिप्लोमा / सर्टिफिकेट कोर्स होना जरूरी है. जहां तक आयु सीमा की बात है तो उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित है. हालांकि, आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है. आयु की गणना 1 जनवरी 2023 के अनुसार की जाएगी. विस्तृत जानकारी के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

    ऐसे कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन
    ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, patnahighcourt.gov.in पर विजिट करना होगा. इसके बाद, रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाना होगा. यहां संबंधित भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक उपलब्ध कराया गया है. इसके माध्यम से आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे.

    ये भी पढ़ें- Train Ticket बुक करना होगा आसान, बुकिंग कैपेसिटी प्रति मिनट 25 हजार से बढ़ाकर 2.25 लाख करने की योजना

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments