Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सPatna HC Recruitment: ट्रांसलेटर की भर्ती के लिए 11 नवंबर तक आवेदन...

    Patna HC Recruitment: ट्रांसलेटर की भर्ती के लिए 11 नवंबर तक आवेदन का मौका, फौरन करें अप्लाई

    Patna HC Recruitment: यदि आप बिहार में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. दरअसल, पटना हाईकोर्ट ने ट्रांसलेटर (ग्रुप-बी) के पदों पर भर्ती के लिए अक्टूबर माह में नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती के माध्यम से कुल 39 पदों को भरा जाना है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 21 अक्टूबर से जारी है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 11 नवंबर है. इच्छुक व पात्र उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

    ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां
    ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 11 नवंबर 2022
    शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि: 13 नवंबर 2022
    परीक्षा की तिथि: 8 जनवरी 2023

    जानें कौन कर सकता है आवेदन
    इस भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की परीक्षा उत्तीर्ण की है. हालांकि, पाठ्यक्रम में अंग्रेजी विषय होना अनिवार्य है. योग्यता मानदंड की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. जहां तक आयु सीमा की बात है तो 1 जनवरी 2022 के अनुसार, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित है. आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है.

    ये है चयन प्रक्रिया
    उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, कंप्यूटर टेस्ट और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. एग्जाम पैटर्न की डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, patnahighcourt.gov.in पर विजिट कर सकते हैं.

    ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन
    ऑनलाइन आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, patnahighcourt.gov.in पर जाएं. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध रिक्रूटमेंट्स सेक्शन में एंटर करें. अब संबंधित भर्ती के व्यू लिंक पर क्लिक करना होगा. अब एक नए पेज पर दिए गए एप्लीकेशन लिंक के माध्यम से आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे.

    ये भी पढ़ें- LIC Jeevan Akshay Policy: एक बार करें निवेश और हर माह प्राप्त करें 10 हजार से अधिक पेंशन

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments