Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeक्राइमPatna Crime: पटना में अपराधी बेलगाम, हर दिन औसतन एक व्यक्ति की...

    Patna Crime: पटना में अपराधी बेलगाम, हर दिन औसतन एक व्यक्ति की हो रही हत्या

    Patna Crime: बिहार में सत्ताधारी पार्टी जहां प्रदेश में ‘सुशासन’ का दावा करती है, वहीं मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश में फिर से ‘जंगल राज’ या ‘गुंडा राज’ आने की बात कर रही है. इधर, पटना पुलिस द्वारा जुलाई के अपराध के जारी आंकड़े भी इसकी तस्दीक कर रहे हैं. पटना पुलिस के जारी आंकड़े बताते हैं कि जुलाई महीने में पटना में 30 लोगों की हत्या हुई है, यानी अपराधी पटना में प्रतिदिन औसतन एक व्यक्ति की जान ले रहे हैं.

    पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा हालांकि यह दावा भी करते हैं कि अधिकांश मामलों के उद्भेदन के करीब पुलिस पहुंच चुकी है. मिश्रा ने कहा कि जुलाई महीने में पटना जिले में 30 हत्या के अलावे लूट की 16, डकैती की 2, वाहन चोरी की 421 और चेन झपटमारी की 14 घटनाएं विभिन्न थानों में दर्ज की गई हैं. हत्या के मामले की एक घटना हालांकि जांच के बाद आत्महत्या की निकली.

    मिश्रा ने आगे बताया कि हत्या के मामलों में अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि लूट के मामले में 32 और डकैती के मामले में 6 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. उन्होंने बताया कि कई मामलों में अभी भी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि हत्या के करीब 75 फीसदी मामलों में आरोपियों की पहचान कर ली गई है और पुख्ता सबूत भी इकट्ठा कर लिए गए हैं. उन्होंने आगे बताया कि इन सभी मामलों में कुल 3351 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हत्या के प्रयास के मामले में 380 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारियां की गई हैं. उन्होंने यह भी दावा किया कि वाहन चोरी के 421 मामलों में 69 वाहनों को जब्त किया गया है.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    यह भी पढ़ें- Katihar Triple Murder: कटिहार में मां और दो बच्चों की गला रेतकर हत्या, ट्रिपल मर्डर से इलाके में सनसनी

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments