Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    HomeएजुकेशनNEET UG 2024: गुड न्यूज! अब नीट यूजी के लिए 16 मार्च...

    NEET UG 2024: गुड न्यूज! अब नीट यूजी के लिए 16 मार्च तक रजिस्ट्रेशन

    NEET UG 2024: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET UG 2024) के लिए आवेदन 9 फरवरी से जारी है. पूर्व में आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 मार्च निर्धारित थी. एनटीए ने अब उन उम्मीदवारों को बड़ी राहत दी है जो अभी तक नीट यूजी 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कर पाए थे. एनटीए ने नीट यूजी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की समय सीमा 16 मार्च तक बढ़ा दी है. ऐसे में, जिन इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों ने अबतक अप्लाई नहीं किया है, उन्हें अब देरी नहीं करनी चाहिए. एप्लीकेशन विंडो बंद हो जाने के बाद अभ्यर्थियों को फिर से मौका नहीं दिया जाएगा.

    इन स्टेप से करें अप्लाई
    आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, https://exams.nta.ac.in/NEET पर विजिट करें. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध रजिस्ट्रेशन / लॉगइन लिंक पर क्लिक करना होगा. अब एक नया टैब खुलेगा. यहां न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक के माध्यम से रजिस्टर करें. इसके बाद, एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के जरिये लॉगइन करके आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

    5 मई को आयोजित होगी परीक्षा
    बता दें कि नीट यूजी का आयोजन 5 मई 2024 को किया जाना है. परीक्षा एक शिफ्ट में दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 तक संचालित की जाएगी. नीट परीक्षा पेन और पेपर मोड, यानी ऑफलाइन मोड में ली जाएगी. नीट यूजी रिजल्ट की घोषणा 14 जून को होगी. विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इन्फॉर्मेशन बुलेटिन चेक कर सकते हैं.

    नीट यूजी ऑनलाइन एप्लीकेशन के लिए ये है डायरेक्ट लिंक

    यह भी पढ़ें- BPSC ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, 318 वैकेंसी

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments