Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeधर्मBihar: बाबा गरीबनाथ धाम श्रावणी मेले का हुआ उद्घाटन, भक्तों का लगा...

    Bihar: बाबा गरीबनाथ धाम श्रावणी मेले का हुआ उद्घाटन, भक्तों का लगा तांता

    Baba Garibnath Dham: उत्तर बिहार का ‘देवघर’ कहे जाने वाले मुजफ्फरपुर के बाबा गरीबनाथ धाम में सोमवार को प्रथम सोमवारी श्रावणी मेले का उद्घाटन हुआ. बिहार के डिप्टी सीएम और मुजफ्फरपुर के प्रभारी मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने मेले का विधिवत उद्घाटन कर मंदिर में पूजा अर्चना की. पूजा अर्चना के बाद विजय सिन्हा ने जिला प्रशासन द्वारा की गई मुकम्मल व्यवस्था का जायजा लिया.

    इस मौके पर मंत्री केदार गुप्ता और विधायक अजीत कुमार भी उपस्थित रहे. डिप्टी सीएम सिन्हा ने कहा कि यहां आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इसका पूरा ख्याल रखा जाए. श्रावणी मेला में प्रत्येक सोमवारी लाखों की संख्या में शिव भक्त आते हैं व बाबा गरीबनाथ धाम में जलाभिषेक करते हैं. इसको लेकर जिला प्रशासन की तरफ से पूरी तैयारी की गई है.

    Advertisement

    सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ पूरे शहर में जहां से कांवरिया पथ हैं, वहां बड़े वाहनों के परिचालन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया गया है. कोई भी वाहन कांवरिया पथ में शनिवार से लेकर सोमवार दोपहर तक नहीं चलेगा. साथ ही पूरे मार्ग में सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है. मुजफ्फरपुर के आसपास कई जिलों से भारी संख्या में पुलिस बल के साथ-साथ मजिस्ट्रेट की भी प्रतिनियुक्ति की गई है. किसी प्रकार की सुरक्षा में चूक ना हो, इसको लेकर जिला प्रशासन काफी सजग है.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    यह भी पढ़ें- Bihar: बरसात आते ही मां तुतला भवानी के परिसर में जुटी भीड़, झरने में नहाने के लिए उमड़े सैलानी

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments