Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeपॉलिटिक्सLoksabha Election 2024: पीएम मोदी ने जमुई से की बिहार में चुनाव...

    Loksabha Election 2024: पीएम मोदी ने जमुई से की बिहार में चुनाव प्रचार की शुरुआत

    Loksabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जमुई से बिहार में चुनाव प्रचार का आगाज किया. उन्होंने जमुई लोकसभा क्षेत्र के खैरा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि पहले गरीबों का पैसा बीच में लूट लिया जाता था. अब वो पैसा सीधे आपके खाते में जा रहा है. जमुई में ही किसानों को उनके बैंक खाते में 850 करोड़ रुपये से ज्यादा मिल चुके हैं. बताइए, अगर घमंडिया सरकार होती तो क्या आपके खाते में पैसा पहुंचता? अगर राजद और कांग्रेस सत्ता में होती तो आपसे फर्जी हस्ताक्षर करवा लेते और कहते कि पैसा पहुंच गया है. बिहार ने जंगलराज का दंश झेला. आज भ्रष्टाचारी मोदी के खिलाफ अनाप-शनाप बोलते रहते हैं.

    पीएम मोदी ने कहा कि राजद और कांग्रेस की सरकार के समय जमुई को नक्सल प्रभावित क्षेत्र कहा जाता था. सरकारी योजनाएं यहां तक ​​नहीं पहुंचती थी. यहां नक्सली सड़क नहीं बनने देते थे. आज एनडीए सरकार में जमुई विकास का पर्याय बन गया है. नक्सलवाद ख़त्म हो रहा है. अब इस क्षेत्र में एक्सप्रेस-वे निकलेगा. उन्होंने लालू प्रसाद यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि नौकरी के नाम पर जमीन रजिस्ट्री कराने वाले कभी देश का भला नहीं कर सकते. नीतीश कुमार भी रेल मंत्री भी थे, लेकिन उनके खिलाफ कभी कोई शिकायत नहीं हुई. कोई सवाल नहीं उठाया गया. घमंडिया गठबंधन सरकार में ट्रेनें खराब स्थिति में चलती थीं. आज बिहार में वंदे भारत ट्रेनें चल रही हैं.

    नरेंद्र मोदी ने कहा कि 10 साल में जो कुछ हुआ वो तो सिर्फ ट्रेलर है, अभी भी बहुत काम करना बाकी है. हमें बिहार और देश को बहुत आगे ले जाना है. ये मोदी गरीबी की तपिश सहकर यहां तक ​​पंहुचा है. इसलिए मोदी हर गरीब का दर्द जानता और महसूस करता है. ये मोदी की गारंटी है कि आपका सपना मेरा संकल्प है. इसलिए, केंद्र सरकार ने गरीब कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी. बिहार के गरीबों को 37 लाख पक्के घर मिले हैं. 9 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है और मोदी की गारंटी है कि अगले पांच साल तक मिलता रहेगा.

    पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद से बिहार को न्याय नहीं मिला. एनडीए सरकार ने बिहार को दलदल से बाहर निकाला है. इसमें सीएम नीतीश कुमार की बड़ी भूमिका रही है. 2024 का चुनाव बिहार और भारत के भविष्य के लिए बहुत निर्णायक है. आज एक तरफ कांग्रेस और राजद जैसी पार्टियां हैं, जिन्होंने अपनी सरकार के दौरान देश का नाम पूरी दुनिया में खराब किया. वहीं, एनडीए सरकार का संकल्प विकसित भारत और समृद्ध बिहार का निर्माण करना है.

    नरेंद्र मोदी ने कहा, “पूरा बिहार कह रहा है कि एक बार फिर एनडीए सरकार. मैं जब भी आपके बीच आया हूं, मुझे आपका प्यार मिला है. आज इस मंच से एक खालीपन महसूस हो रहा है कि बिहार के बेटे, मेरे मित्र और पद्म विभूषण से सम्मानित राम विलास पासवान हमारे बीच नहीं हैं. मुझे संतोष है कि मेरे छोटे भाई चिराग पासवान राम विलास जी के विचारों को बखूबी निभा रहे हैं.” पीएम मोदी ने एलजेपी उम्मीदवार अरुण भारती के लिए जनता से वोट देने की अपील की.

    यह भी पढ़ें- Bihar Politics: बिहार में मतदाताओं को कांग्रेस की गठबंधन वाली राजनीति पसंद नहीं

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments