Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeआपका जिलाभोजपुर (आरा)Ara Loksabha Election: लोकतंत्र के महापर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग करें...

    Ara Loksabha Election: लोकतंत्र के महापर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग करें मतदाता- डीडीसी

    Loksabha Election 2024: आरा: लोकसभा निर्वाचन 2024 में मतदाताओं की शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए बुधवार को मतदाता जागरूकता के उद्देश्य से आरा में जिला परिषद परिसर से बाइक रैली निकाली गई. इस रैली को डीडीसी विक्रम विरकर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. डीडीसी ने कहा कि बाइक रैली मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करने का कार्य करेगी. आपके एक-एक मत से लोकतंत्र सशक्त होगा. उन्होंने सभी पात्र व्यक्तियों से अपने मताधिकार का उपयोग करने की अपील की. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए. स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान नितांत आवश्यक है. इस रैली में अधिकारी समेत युवाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और अधिक से अधिक लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक किया.

    रैली जिला परिषद परिसर से निकलकर शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए रमना मैदान के मुख्य मंच के सामने सभा के रूप में तब्दील हो गई. वहीं उपस्थित लोगों से हस्ताक्षर अभियान चलाकर अपने मत का प्रयोग करने के लिए आग्रह किया गया. इस दौरान लोगों को शपथ दिलाया गया कि वे लोकसभा के चुनाव में भारत के नागरिक होने के नाते लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि “हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे और स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगें.”

    Advertisement

    इस मौके पर जिला समन्वयक रंजय बैठा, जल जीवन हरियाली की डीपीएम प्रियंका कुमारी, जिला गंगा समिति (नमामि गंगे) के परियोजना अधिकारी अमित कुमार सिंह व अन्य लोग मौजूद थे. गौरतलब है कि जिला प्रशासन द्वारा जिला निर्वाचन पदाधिकारी के मार्गदर्शन में लगातार मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कराया जा रहा है. जिसमें पिछले दिनों ही मतदाता जागरूकता अभियान के तहत बिहार स्टेट स्वीप आइकॉन व लोक गायिका मैथिली ठाकुर के द्वारा आरा शहर के नागरी प्रचारणी सभागार में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम कराया गया था. इसमें स्कूल के छात्र-छात्राओं, जीविका दीदियों समेत अन्य ने बढ़-चढ़कर भाग लिया था.

    यह भी पढ़ें- Yogi Visit in Bhojpur: बड़हरा की धरती पर पहुंचे योगी आदित्यनाथ, आरके सिंह के पक्ष में भरी हुंकार

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments