Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeआपका जिलाभोजपुर (आरा)Bhojpur News: जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जीविका दीदियां घर-घर...

    Bhojpur News: जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जीविका दीदियां घर-घर दे रहीं दस्तक

    Loksabha Election 2024: आरा: जिला प्रशासन के द्वारा मतदाता जागरूकता के तहत चलाए जा रहे ‘हर घर दस्तक’ अभियान के दूसरे दिन जिले के विभिन्न पंचायतों में 3 हजार से अधिक जीविका दीदियों ने घर-घर जाकर लोगों को वोट करने के लिए आमंत्रण पत्र (Invitation Card) वितरित किया. वहीं, चुनाव की तारीख 1 जून को मतदान केंद्र पर जाकर मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया. ताकि जिले में मतदान प्रतिशत को बढ़ाया जा सके.

    सोमवार को जीविका दीदियों द्वारा जिले के लगभग 75 हजार मतदाताओं को आमंत्रण पत्र वितरित किए गए. जो अपने आप में एक बहुत बड़ी जागरूकता मुहिम है. इस अभियान में दीदियां घर-घर दस्तक दे रहीं हैं. मतदाताओं को एक-एक वोट का महत्व बताकर जागरूक कर रही हैं. जीविका दीदियां युवा, वृद्ध, पुरुष व महिला सभी को मतदान के लिए प्रेरित कर रहीं हैं. इसके साथ ही अपना अधिकार मतदान का संकल्प भी याद दिला रही हैं.

    Advertisement

    जीविका दीदियां लोगों से अपील कर रही हैं कि जिनका नाम मतदाता सूची में जुड़ चुका है वो 1 जून को अधिक से अधिक संख्या में अपने पूरे परिवार के साथ मतदान जरूर करें. डीडीसी विक्रम विरकर ने कहा कि जिले भर में जीविका दीदियों की संख्या बहुत है. समूहों की दीदियों के सहयोग से हर घर दस्तक देकर इस बार वोट प्रतिशत बढ़ाने में अहम भूमिका बनेगी.

    यह भी पढ़ें- Bhojpur News: विश्व माहवारी स्वच्छता दिवस पर आरा में शिविर आयोजित

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments