Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeपॉलिटिक्सबिहार में चुनावी सभाओं के मामले में आगे निकले तेजस्वी, 251 रैलियां...

    बिहार में चुनावी सभाओं के मामले में आगे निकले तेजस्वी, 251 रैलियां कर महागठबंधन के लिए मांगे वोट

    Loksabha Election 2024: पटना: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रचार थम गया है. चुनाव की तपिश और उस पर बढ़ते तापमान के बीच सभी दलों के नेताओं ने चुनाव प्रचार में जमकर पसीना बहाया और जनता को रिझाया. इस क्रम में राजद के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव चुनावी रैलियों के मामले में आगे रहे. तेजस्वी यादव ने इस चुनाव में कुल 251 सभाएं कीं और महागठबंधन प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे. राजद अध्यक्ष लालू यादव के पुत्र तेजस्वी यादव इस दौरान कमर दर्द से भी परेशान रहे और उन्हें व्हील चेयर का सहारा लेना पड़ा, लेकिन उन्होंने चुनावी प्रचार से खुद को अलग नहीं किया.

    पिछले 54 दिनों में तेजस्वी ने 251 चुनावी सभाएं कीं. इनकी अधिकांश सभाओं में विकासशील इंसान पार्टी के संस्थापक मुकेश सहनी भी साथ रहे. इस बीच वे करीब सभी लोकसभा क्षेत्रों में पहुंचे और महागठबंधन में शामिल दलों के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे. तेजस्वी यादव ने 3 अप्रैल से 2 मई तक 92 चुनावी सभाएं कर राजद और सहयोगी पार्टियों के लिए प्रचार किया. इसके बाद उन्हें कमर में दर्द शुरू हो गया. कमर दर्द के दौरान 28 दिनों में इन्होंने 159 चुनावी सभाएं कीं. इस क्रम में उनकी अधिकांश यात्राएं हेलीकॉप्टर से हुईं. वे झारखंड में भी चुनाव प्रचार करने पहुंचे.

    Advertisement

    गौरतलब है कि आम चुनाव की घोषणा से पहले फरवरी माह में तेजस्वी यादव ने जन विश्वास यात्रा के दौरान 12 दिनों में सभी 38 जिलों की यात्रा कर सड़क मार्ग से 3500 किलोमीटर की दूरी तय की थी और 19 बड़ी रैलियों के साथ 80 मेगा रोड शो किए थे. बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में 3 मार्च को जन विश्वास महारैली के साथ जन विश्वास यात्रा का समापन हुआ, जिसमें इंडिया गठबंधन के शीर्ष नेताओं ने भाग लिया था. लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को हुआ था, जबकि अंतिम और सातवें चरण का मतदान 1 जून को होने वाला है. नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    यह भी पढ़ें- बभनगांवा में तेजस्वी व मुकेश ने सुदामा के पक्ष में की जनसभा, 200 यूनिट बिजली फ्री देने का किया वादा

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments