Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeलाइफस्टाइलLip Care in Winter: सर्दियों में इन टिप्स से रखें अपने होठों...

    Lip Care in Winter: सर्दियों में इन टिप्स से रखें अपने होठों को सॉफ्ट और पिंक

    Lip Care in Winter: सर्दियों के मौसम का असर हमारी त्वचा पर दिखने लगता है. खास करके सबसे अधिक प्रभाव हमारे होठों पर पड़ता है. बदलते मौसम का असर सबसे पहले हमारे होठों पर ही नजर आता है. या तो ये ड्राई हो जाते हैं, या इनका रंग गहरा होने लग जाता है. यदि ठंड में आप भी अपने होठों के सूखने और फट जाने की समस्या से परेशान रहती/रहते हैं तो यह आर्टिकल आपके काम की है. हम आपके साथ कुछ ऐसे टिप्स शेयर कर रहे हैं, जिन्हें आजमाने से ठंड में भी आपके होठ बेजान न होकर सॉफ्ट, पिंक और आकर्षक व खूबसूरत बने रहेंगे.

    1. लिप सॉफ्टनर: अपने होठों पर वैसलीन लगाएं और हल्के हाथों से ब्रश को होठों पर घुमाएं. इससे आपके सारे डार्क पिगमेंट्स आसानी से निकल जाएंगे.

    2. ब्राइटिंग एक्सफोलिएटर: ऑरेंज पील पाउडर में दो चम्मच चीनी और 10 से 12 ड्रॉप्स बादाम के तेल को मिलाएं और होठों पर स्क्रब करें. इससे आपके होठ मुलायम रहेंगे.

    3. पाउट प्लंपर: एक चम्मच ब्राउन शूगर में एक चम्मच शहद, एक चम्मच नींबू के रस को मिलाएं और अपने लिप पर स्क्रब करें. कुछ समय (लगभग 20 मिनट) बाद इसे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके होठ गुलाबी और शॉफ्ट हो जाएंगे.

    4. नरिशिंग मॉइसचराइजर: अपने होठ को पानी से अच्छे से साफ करें. इसके बाद, बादाम के तेल में कॉर्टन को भींगोकर इसे होठों पर लगाएं और रात भर छोड़ दें. इससे आपके होठ अगले पूरे दिन तक शुष्क नहीं होंगे.

    5. ओवर नाइट हाइड्रेटर: अपने होठों को गुनगुने पानी से धोएं. फिर कॉर्टन के कपड़े से 5 से 10 मिनट तक अपने होठों का मसाज करें. इसके बाद अपना पसंदीदा लिप बाम लगाकर रात भर छोड़ दें. इससे आपके होठ अगले पूरे दिन तक मुलायम रहेंगे.

    (इनपुट-वर्षा सिंह)

    ये भी पढ़ें- आयकर विभाग की चेतावनी: 31 मार्च तक Aadhar से लिंक करा लें PAN, वरना हो जाएगा निष्क्रिय

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments