Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeराज्यझारखंडअंकिता हत्याकांड का 'लव-जिहाद' कनेक्शन: धर्मांतरण, निकाह और दुबई में बेचना, क्या...

    अंकिता हत्याकांड का ‘लव-जिहाद’ कनेक्शन: धर्मांतरण, निकाह और दुबई में बेचना, क्या यही था प्लान?

    Ankita Murder Case: अंकिता हत्याकांड में संलिप्त रहे नईम की गिरफ्तारी होने के बाद इस गैंग से जुड़े अन्य सनसनीखेज खुलासे हो रहें हैं. हत्याकांड के मुख्य आरोपी शाहरुख के प्रमुख सहयोगी नईम कई और हिंदू लड़कियों पर जबरन धर्मांतरण का दबाव बनाया करता था. इंसानियत के ऐसे दुश्मनों का एक पूरा का पूरा गैंग सक्रिय है. वहीं प्रशासन इनके कुकर्मों को रोक पाने में असफल रहा है.

    कौन है नईम?
    आइए सबसे पहले जानते हैं कि नईम कौन है और अंकिता हत्याकांड में उसकी संलिप्तता क्या है. नईम अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी शाहरुख का दोस्त है जो इस हत्याकांड में भी सम्मिलित था. नईम के पिता पेंटर हैं और नईम भी उनके साथ पेंटिंग का काम किया करता था.

    नाबालिग लड़की और एक हिन्दू औरत को अगवा कर चुका है नईम
    नईम के खिलाफ एक नाबालिग लड़की ने बयान दिया है कि वह उसे एक बार अगवा कर चुका है, परिजनों और प्रशासन के दबाव में उसे मुक्त कराया गया था. वहीं एक केवट परिवार की औरत को भी वह अगवा कर तीन महीने तक कैद कर रखा था. नईम नाबालिग लड़की पर धर्म परिवर्तन करने और निकाह करने का दबाव बना रहा था. मना करने पर नईम उसे दुबई स्थित अपने भाई के पास बेचने की धमकी भी देता था. परिवार वालों को जान से मार देने और जिंदगी खराब करने की धमकी देना नईम के लिए आम बात है.

    गैंग स्थापित कर रहा है भय का साम्राज्य
    शाहरुख और नईम के गैंग का काम खुलेआम अपराध को अंजाम देना है. परिवार को जान से मारने और दुष्कर्म करने की धमकी देकर नाबालिग लड़कियों का यह फोन नम्बर लेते हैं, फिर उन्हें अपने अनुसार इस्तेमाल करना शुरू करते हैं. इलाके में इनके खौफ का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जिस नाबालिग लड़की को इन्होंने किडनैप किया था, उसके परिवार को जेल से वापस आने के बाद केस बंद करवाने के लिए धमकी देने लगे.

    प्रशासन क्यों है नाकाम?
    नईम और शाहरुख की यह कोई पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी इनका गैंग लगातार इसी तरह से हिंदू समाज की बहन-बेटियों को प्रताड़ित करता रहा है. ऐसे में यह सवाल उठता है कि जब इन पर पहले से ही इस तरह के केस दर्ज हैं, फिर यह इतनी बेशर्मी और हैवानियत के साथ अपराध करने के लिए समाज में स्वतंत्र क्यों हैं? क्या कानून और प्रशासन इनके आगे बेबस हो गया है? क्या इन्हें देश और प्रदेश की बेटियों से खेलने का अधिकार है?

    ये भी पढ़ें- NIA ने दाऊद इब्राहिम पर रखा 25 लाख रुपये का इनाम, सामने आई गुर्गों की नई तस्वीरें

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments