Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    HomeएजुकेशनJharkhand Board Result 2022: यहां जानें कब घोषित होंगे 10वीं और 12वीं...

    Jharkhand Board Result 2022: यहां जानें कब घोषित होंगे 10वीं और 12वीं के नतीजे, चेक करें अपडेट

    JAC 10th, 12th Result 2022 Date: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) की 10वीं और 12वीं परीक्षा 2022 में शामिल हुए 6 लाख से अधिक स्टूडेंट्स अब अपने परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. झारखंड बोर्ड 10वीं की परीक्षा 20 अप्रैल को और 12वीं की परीक्षा 25 अप्रैल को समाप्त हो चुकी है. फिलहाल, काउंसिल 10वीं और 12वीं के पेपरों की मूल्यांकन प्रक्रिया में व्यस्त है.

    इस दिन तक नतीजे घोषित होने की संभावना
    बता दें कि काउंसिल ने 10वीं और 12वीं की परिणाम तिथि को लेकर अबतक कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं दिया है. जबकि, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों कक्षाओं के परिणाम जून माह में घोषित किए जाने की संभावना है. बताया जा रहा है कि 15 जून तक नतीजे जारी कर दिए जाएंगे.

    ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट
    रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल पोर्टल, jacresults.com पर विजिट करना होगा. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध संबंधित परीक्षा के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें. अब एक नया टैब ओपन होगा. यहां परीक्षार्थी अपना रोल कोड और रोल नंबर दर्ज कर सबमिट करें. अब आपका स्कोर कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा.

    प्रतिदिन एक शिफ्ट में ली गई थी परीक्षा
    बता दें कि झारखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा का आयोजन प्रतिदिन एक शिफ्ट में किया गया था. दोनों टर्मों की परीक्षा प्रत्येक दिन एक पाली में आयोजित की गई थी. कक्षा 10 की परीक्षा सुबह 09:45 से दोपहर 01:05 बजे तक और कक्षा 12 की परीक्षा दोपहर 02:00 बजे से शाम 05:20 तक ली गई थी. वहीं, एग्जाम में प्रत्येक पेपर के लिए परीक्षार्थियों को 15 मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया था. ताकि, इस समय का उपयोग परीक्षार्थी प्रश्नपत्र को पढ़कर समझने के लिए कर सकें.

    ऑफिशियल वेबसाइट पर रखें नजर
    स्टूडेंट्स को रिजल्ट डेट से संबंधित जानकारी के लिए काउंसिल की ऑफिशियल वेबसाइट, jac.jharkhand.gov.in पर विजिट करते रहना चाहिए. परिणाम तिथि के बारे में वेबसाइट पर अपडेट दी जाएगी. इसके साथ ही, झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर भी नजर रखें.

    ये भी पढ़ें- NEET 2022: नीट परीक्षा 17 जुलाई को, 18 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने कराया रजिस्ट्रेशन

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments