Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    HomeकरिअरJEE Advanced 2022: आज होनी है जेईई एडवांस्ड परीक्षा, यहां चेक करें...

    JEE Advanced 2022: आज होनी है जेईई एडवांस्ड परीक्षा, यहां चेक करें एग्जाम-डे-गाइडलाइन्स

    JEE Advanced 2022 Exam Day Guidelines: जेईई एडवांस्ड परीक्षा का आयोजन 28 अगस्त 2022 को किया जाना है. परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी. पहले शिफ्ट (पेपर-1) की परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक ली जाएगी, जबकि दूसरे शिफ्ट, यानी पेपर- 2 की परीक्षा दोपहर 2:30 से शाम 5:30 बजे तक चलेगी. परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवारों को कुछ जरूरी निर्देशों का पालन करना होगा.

    यहां चेक करें परीक्षा के दिन के लिए गाइडलाइन्स
    अभ्यर्थियों को बिना Admit Card के किसी भी स्थिति में परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड और एक वैध फोटो आईडी प्रूफ (Valid Photo ID Proof) के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. एडमिट कार्ड पर जो समय निर्धारित है, उसके अनुसार ही अभ्यर्थियों को सेंटर पर पहुंचना होगा. विलंब होने पर एग्जाम हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. उम्मीदवार को JEE Advanced परीक्षा हॉल के अंदर अपना फेस मास्क, ट्रांसपैरेंट पानी की बोतल और हैंड सैनिटाइज़र ले जाने की अनुमति है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी प्रतिबंधित वस्तु जैसे कैलकुलेटर, मोबाइल फोन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को परीक्षा हॉल के अंदर न ले जाएं. वहीं, कोरोना महामारी (Covid-19) को देखते हुए अभ्यर्थियों को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा.

    11 सितंबर को घोषित होंगे JEE Advanced 2022 के नतीजे
    जेईई एडवांस्ड परीक्षा 2022 की प्रोविजनल ‘आंसर की’ 3 सितंबर को जारी की जाएगी. जबकि, 11 सितंबर को अभ्यर्थी फाइनल ‘आंसर की’ चेक कर सकेंगे. इसके अलावा, जेईई एडवांस्ड के परिणाम (JEE Advanced 2022 Result) भी इसी दिन, यानी 11 सितंबर 2022 को ही घोषित किए जाएंगे. डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, jeeadv.ac.in पर विजिट कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- BPSSC: बिहार पुलिस SI Exam 2020 के स्कोर कार्ड जारी, इन स्टेप से करें डाउनलोड

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments