Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सIndian Bank SO Recruitment 2024: एसओ भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट...

    Indian Bank SO Recruitment 2024: एसओ भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज, फौरन करें अप्लाई

    Indian Bank SO Recruitment 2024: यदि आप बैंक में ऑफिसर बनने की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. दरअसल इंडियन बैंक ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स (SO) की भर्ती के लिए जून माह में नोटिफिकेशन जारी किया था. इसके तहत विभिन्न पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 29 जून 2024 से जारी है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 जुलाई 2024 है. ऐसे में, इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों को अब बिना देरी किए वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर देना चाहिए.

    ये है वैकेंसी डिटेल्स
    इस भर्ती के माध्यम से डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (क्रेडिट), असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (क्रेडिट), एसोसिएट मैनेजर (डिजिटल मार्केटिंग) समेत विभिन्न पदों की 102 रिक्तियां भरी जानी हैं. उम्मीदवारों की श्रेणी के अनुसार वैकेंसी डिटेल्स (Vacancy Details) चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं. नोटिफिकेशन में कटेगरी वाइज रिक्तियों का विवरण उपलब्ध कराया गया है.

    पात्रता मानदंड
    बता दें कि अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता व आयु सीमा का निर्धारण किया गया है. हालांकि, आरक्षित वर्गों (Reserve Category) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है. योग्यता मानदंड की डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

    Advertisement

    ऐसे होगा चयन
    अभ्यर्थियों का चयन (Selection) उनके आवेदन के आधार पर शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. हालांकि, सेलेक्शन के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा (Online Test) भी आयोजित की जा सकती है. लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू की प्रक्रिया से गुजरना होगा. ऑनलाइन एग्जाम और इंटरव्यू के पैटर्न की डिटेल जानकारी नोटिफिकेशन में दी गई है.

    इन स्टेप से करें ऑनलाइन अप्लाई
    ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए Indian Bank की ऑफिशियल वेबसाइट, indianbank.in पर विजिट करें. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध Career सेक्शन में जाएं. यहां संबंधित भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें. अब न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक के माध्यम से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें. इसके बाद, अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

    यह भी पढ़ें- बिहार में 12वीं पास युवाओं को मिलता है 4 लाख तक ऋण, जानें स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड से जुड़े सवालों के जवाब

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments