Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeखेल जगतInd vs Ban: ईशान किशन ने रचा इतिहास, वनडे में सबसे तेज...

    Ind vs Ban: ईशान किशन ने रचा इतिहास, वनडे में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का बनाया रिकॉर्ड

    Ind vs Ban: भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में इतिहास रच दिया. उन्होंने एकदिवसीय मैचों में सबसे तेज दोहरा शतक लगाया. इसके साथ ही, वनडे में सबसे तेज डबल सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड उनके नाम हो गया है.

    ईशान किशन ने 131 गेंदों पर 210 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें 24 चौके और 10 बड़े छक्के शामिल थे. पिछले मैच में स्लिप में फील्डिंग करते हुए अपना बायां अंगूठा चोटिल करने के बाद रोहित शर्मा तीसरे एकदिवसीय मैच से बाहर हो गए थे. युवा किशन ने मौके का भरपूर फायदा उठाया और क्रिस गेल के 138 गेंदों के रिकॉर्ड को पार करते हुए एक ऐतिहासिक पारी खेली.

    ईशान ने भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 150 रन बनाने के वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड को भी तोड़ा. अनुभवी बल्लेबाज 112 गेंदों में लैंडमार्क तक पहुंचे थे, जबकि किशन 103 गेंदों में इस आंकड़े तक पहुंचे.

    किशन, जो 24 साल और 145 दिन के हैं, वनडे के इतिहास में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज भी बन गए. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने दूसरे विकेट के लिए विराट कोहली के साथ 290 रन की बड़ी साझेदारी की, जिससे भारत बांग्लादेशी गेंदबाजों पर हावी हो गया.

    (इनपुट-एएनआई)

    ये भी पढ़ें- Bihar AQI: बिहार के चार शहर देश में सबसे अधिक प्रदूषित, बेगूसराय में एक्यूआई 460

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments