Sunday, October 20, 2024
spot_img
More
    HomeनेशनलHar Ghar Tiranga: मोदी के 'हर घर तिरंगा' अभियान के जवाब में...

    Har Ghar Tiranga: मोदी के ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के जवाब में कांग्रेस ने नेहरू की तस्वीर को बनाई डीपी

    Har Ghar Tiranga Campaign: आजादी के अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) पर जब पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने सोशल मीडिया के प्रोफाइल पिक्चर पर तिरंगा लगाया तो कांग्रेस (Congress) ने इस अभियान के जवाब में अब एक नए अभियान की शुरूआत कर दी है. कांग्रेस पार्टी 15 अगस्त से पहले हाथ में तिरंगा लिए जवाहर लाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) की तस्वीर को अपनी डीपी पर लगाने की शुरूआत कर दी है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अपनी प्रोफाइल पिक्चर को बदल कर जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर लगाकर इसकी शुरूआत की है तो वहीं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) व प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) सहित अन्य नेताओं ने भी अपनी डीपी बदल दी है.

    जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने संघ पर हमला बोलते हुए कहा, वर्ष 1929 के लाहौर अधिवेशन में रावी नदी के तट पर झंडा फहराते हुए पंडित नेहरू ने कहा था एक बार फिर आपको याद रखना है कि अब यह झंडा फहरा दिया गया है. जब तक एक भी हिंदुस्तानी मर्द, औरत, बच्चा जिंदा है, यह तिरंगा झुकना नहीं चाहिए. देशवासियों ने ऐसा ही किया. हम हाथ में तिरंगा लिए अपने नेता नेहरू की डीपी लगा रहे हैं. लेकिन लगता है प्रधानमंत्री का संदेश उनके परिवार तक ही नहीं पहुंचा. जिन्होंने 52 सालों तक नागपुर में अपने हेड क्वार्टर में झंडा नहीं फहराया, वे क्या प्रधानमंत्री की बात मानेंगे?

    दरअसल इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने सभी देशवासियों से आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर 2 अगस्त से लेकर 15 अगस्त के बीच अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज (National Flag) फहराकर या तिरंगे को सोशल मीडिया प्रोफाइल में लगाकर हर घर तिरंगा अभियान को एक जन आंदोलन में बदलने का आह्वान किया था. आजादी का अमृत महोत्सव भारत सरकार की एक पहल है, जिसके माध्यम से स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने पर देशवासियों को अपने संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को मनाना है. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत ‘हर घर तिरंगा’ अभियान राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान और समर्पण का अभियान है, जो संपूर्ण देश में 11 से 17 अगस्त के बीच मनाया जाएगा. मुख्य अभियान 13 से 15 अगस्त तक आयोजित होगा, जिसमें सभी नागरिक अपने-अपने घरों पर ध्वज फहराएंगे.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- Bihar News: लालू यादव को सीबीआई कोर्ट ने दी बड़ी राहत, किडनी ट्रांसप्लांट के लिए जल्द जा सकेंगे सिंगापुर

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments