Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सIBPS Clerk Recruitment 2022: क्लर्क की 6035 वैकेंसी के लिए आवेदन शुरू,...

    IBPS Clerk Recruitment 2022: क्लर्क की 6035 वैकेंसी के लिए आवेदन शुरू, इस दिन तक मौका

    IBPS Clerk Vacancy 2022: सरकारी बैंकों में क्लर्क की भर्ती के लिए परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन (आईबीपीएस) ने विभिन्न सरकारी बैंकों में क्लर्क की 6035 रिक्तियों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 1 जुलाई से शुरू की जा चुकी है. इच्छुक व पात्र उम्मीदवार आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 जुलाई 2022 है.

    ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां
    ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि: 1 जुलाई 2022
    ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि; 21 जुलाई 2022
    प्रारंभिक परीक्षा की तिथि: सितंबर माह (2022) में निर्धारित
    मुख्य परीक्षा की तिथि: अक्टूबर माह (2022) में निर्धारित

    जानिए कौन कर सकता है आवेदन
    इस भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की परीक्षा पास की हो. वहीं, उम्मीदवारों की न्यूनतमक आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष निर्धारित की गई है. आयु की गणना 1 जुलाई 2022 के अनुसार की जाएगी. हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है. योग्यता मानदंड की विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

    ऐसे होगा चयन
    इस भर्ती के तहत अभ्यर्थियों के चयन के लिए पहले प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसमें सफल घोषित होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में भाग लेना होगा. प्रारंभिक और मुख्य दोनों परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी.

    ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई
    अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट, ibps.in पर विजिट करें. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध संबंधित भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें. अब एक नया टैब खुलेगा. यहां रजिस्ट्रेशन और एप्लीकेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- BPSSC: फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर के पदों के लिए 229 अभ्यर्थी मेडिकल टेस्ट के लिए चयनित, चेक करें डिटेल

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments