Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeराज्यबिहारबिहार में BJP की सरकार बनी तो लाएंगे जनसंख्या नियंत्रण कानून- गिरिराज...

    बिहार में BJP की सरकार बनी तो लाएंगे जनसंख्या नियंत्रण कानून- गिरिराज सिंह

    बक्सर: केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि घर-घर शराब पहुंचाने के बाद नीतीश अब गंगाजल पहुंचाकर प्रायश्चित करना चाहते हैं. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में चूहों तक को शराब पिलाने वाले नीतीश का प्रायश्चित नहीं हो पाएगा.

    बीजेपी नेता ने जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने पर जोर देते हुए कहा कि यदि बिहार में भाजपा की सरकार बनी तो सरकार जनसंख्या नियंत्रण कानून लाएगी. एक दिवसीय दौरे पर बक्सर पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि जिस तरह हर घर नल का पानी पहुंचाने का सपना दिखाकर नीतीश को कुर्सी मिली, वैसे ही अब गंगाजल पहुंचाने का वादा कर वे कुर्सी पर बने रहना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वे सर्वे कराएं, हर घर में नल के पानी का पता चल जाएगा.

    गिरिराज ने देश की बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जताते हुए कहा कि आज चीन में जहां 1 मिनट में 10 बच्चे पैदा होते हैं, वहीं भारत में प्रति मिनट 31 बच्चे का जन्म हो रहा है, जिसके कारण जीडीपी की ग्रोथ में तेजी नहीं आ रही है. उन्होंने कहा कि संसाधन सीमित हैं.

    केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यदि बिहार में बीजेपी की सरकार बनती है तो हम सबसे पहले जनसंख्या नियंत्रण कानून लाएंगे, जो सभी जाति और धर्म के लोगों पर लागू होगा. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि 2024 में कांग्रेस पूरे भारत में 24 सीटें भी नहीं जीत पाएगी, गुजरात विधानसभा चुनाव में ही कांग्रेस को युवराज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बारे में पता चलेगा कि यात्रा कितनी सफल है.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- Bihar Crime: विधवा के प्रेमी थे 4 बुजुर्ग, 70 वर्षीय पांचवे आशिक की हुई ‘एंट्री’ तो कर दी हत्या

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments