Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeलाइफस्टाइलFriendship Day: दोस्तों के साथ घूमने के लिए ये जगहें हैं बेस्ट,...

    Friendship Day: दोस्तों के साथ घूमने के लिए ये जगहें हैं बेस्ट, फ्रेंडशिप डे पर ट्रिप का बना सकते हैं प्लान

    Friendship Day 2022: मित्रता के प्रतीक के रूप में मनाए जाने वाले फ्रेंडशिप डे का दिन युवाओं में एक त्योहार की तरह ही होता है. अगस्त माह के पहले रविवार, यानी 7 अगस्त को देश भर में फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है. इस खास दिन पर हम आपको कुछ ऐसे स्थानों की जानकारी दे रहे हैं, जहां आप अपने दोस्तों के साथ छूट्टी का आनंद ले सकते हैं. आप कोझीकोड में मनोरम व्यंजनों का आनंद लेने से लेकर लखनऊ में खरीदारी करने तक, दोस्तों के साथ एक शानदार छुट्टी के लिए इन स्थानों में से किसी को भी चुन सकते हैं. ‘बुकिंग डॉट कॉम’ ने हर तरह के दोस्त के लिए आदर्श स्थानों की एक सूची तैयार की है.

    कोझीकोड, केरल
    खाने के शौकीन दोस्तों के साथ कभी भी सुस्त पल नहीं होता है जो हमेशा भोजन, उसकी तैयारी, खाने के लिए सबसे अच्छी जगहों के बारे में बात करते हैं और जो नए व्यंजन पसंद करते हैं. कोझीकोड की पाक गलियां हर खाने वाले के लिए जन्नत हैं. कोझीकोड, कलीकट के रूप में भी जाना जाता है. यह स्थान अपनी उत्कृष्ट सेटिंग्स, आकर्षक समुद्र तटों, सुरम्य परिदृश्य, पशु अभ्यारण्य, प्रसिद्ध संग्रहालय, झरनों, नदियों और पहाड़ियों के लिए प्रसिद्ध है.

    चेरापूंजी, मेघालय
    यदि आप प्रकृति से प्यार करने वाले दोस्त के साथ छुट्टी का ठीक से आनंद लेना चाहते हैं तब आप चेरापूंजी जा सकते हैं. चेरापूंजी एक ऐसी जगह है जो प्रकृति में खुद को समा जाने का मौका प्रदान करती है. इस खूबसूरत शहर को मेघालय का गहना भी कहा जाता है.

    लेह लद्दाख
    एक बहादुर साथी, एक योद्धा की तरह होता है, निडर और दुनिया के बारे में जानने के लिए उत्सुक होता है. लेह लद्दाख में रिवर राफ्टिंग, ट्रेकिंग, माउंटेन क्लाइम्बिंग, माउंटेन बाइकिंग आदि गतिविधियों में भाग ले सकते हैं. लद्दाख अपने आश्चर्यजनक प्राकृतिक दृश्यों के अलावा अपनी तिब्बती संस्कृति, व्यंजनों और त्योहारों के लिए प्रसिद्ध है.

    शिलांग, मेघालय
    पूर्व का यह स्कॉटलैंड पर्यटकों को अपने झरने, नीली झीलों, सांस लेने वाली हरियाली, लहराते देवदार के पेड़, रूट्स ब्रिज और पुरानी संरचनाओं से आकर्षित करता है. शिलांग, जिसका अर्थ है बादलों का निवास, दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गाना बजानेवालों और रॉक बैंड से लेकर संतरे, स्ट्रॉबेरी, इमली या पेड़ टमाटर और स्क्वैश सब्जियों की एक विस्तृत विविधता के लिए प्रसिद्ध है.

    लखनऊ, उत्तर प्रदेश
    दोस्ती निभाने के लिए अपने ऐसे दोस्त को यहां ले जाएं जो शॉपिंग करना चाहता है. पुराने ब्रिटिश और मुगल भवन, आकर्षक उद्यान, सड़क बाजार, संग्रहालय, मंदिर और निश्चित रूप से मनोरम कबाब की पेशकश करने वाले रेस्तरां पूरे लखनऊ में पाए जा सकते हैं. परिधान, जूते, घर की सजावट के लहजे, लैंपशेड और यहां उपलब्ध अन्य सामानों की संयुक्त श्रेणी मौजूद है. यह शहर अपने खूबसूरत आभूषणों, इटार और पारंपरिक चिकन कढ़ाई कला के लिए जाना जाता है, जो दुनिया भर से पर्यटकों को आकर्षित करता है.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- ISRO ने रचा एक और इतिहास, भारत का पहला SSLV-D1 रॉकेट हुआ लॉन्च

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments