Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeखेल जगतBhojpur: फ्रेंडली क्रिकेट मैच में पुलिस टीम ने पत्रकारों की टीम को...

    Bhojpur: फ्रेंडली क्रिकेट मैच में पुलिस टीम ने पत्रकारों की टीम को रौंदा, 90 रनों से हुई शानदार जीत

    Friendly Cricket Match in Barhara: बड़हरा प्रखंड स्थित सेमरिया-पड़रिया खेल मैदान में भोजपुर पुलिस और पत्रकारों की टीम के बीच एकदिवसीय फ्रेंडली क्रिकेट मैच का आयोजन 28 जून को किया गया. पुलिस टीम ने 90 रनों से मैच जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया. 14-14 ओवर के इस खेल में पुलिस की टीम ने धुंआधार बैटिंग करते हुए जीत के लिए पत्रकार टीम के सामने 121 रनों का लक्ष्य रखा. जवाबी पारी में पत्रकार टीम बेहद खराब प्रदर्शन करते हुए मात्र 31 रनों पर ऑल आउट हो गई.

    खेल का उद्घाटन एएसपी परिचय कुमार व मां काली मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष सह मौर्या होटल पटना के डायरेक्टर बीडी सिंह ने बैट से बॉल मारकर किया. टॉस जीतकर पुलिस टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. बैटिंग करते हुए पुलिस टीम के कप्तान बड़हरा थानाध्यक्ष संजय कुमार और सदर डीएसपी-2 रंजीत कुमार सिंह 0 पर आउट हो गए. शुरुआत में लग रहा था कि पत्रकार टीम पुलिस टीम पर भारी पड़ेगी. लेकिन पुलिस टीम की ओर से विपुल ने पारी को संभाला. दो छक्के और एक चौका लगाकर खेल का रुख बदल दिया.

    पुलिस टीम के प्रवीण, रूपेश, हिमांशु, बबलू ने चौका-छक्का लगाते हुए जीत के लिए बड़ा लक्ष्य पत्रकार टीम के सिर चढ़ा दिया. पत्रकार टीम पहले व दूसरे ओवर में एक भी रन नहीं बना सकी. इस दौरान चार विकेट धड़ाम से गिर गए. इस टीम के कप्तान मनीष कुमार सिंह भी 0 पर आउट हो गए. कोई भी खिलाड़ी 20 का आंकड़ा नही छू पाया. देखते ही देखते 31 रन होने पर सभी खिलाड़ी पवेलियन लौट गए.

    मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी व 2100 रुपये का पुरस्कार विपुल कुमार को और बेस्ट बैट्समैन का पुरस्कार (1100 रुपये) हिमांशु कुमार को बीडी सिंह ने प्रदान किया. पुरस्कार वितरण के बाद संबोधित करते हुए बीडी सिंह ने कहा कि आज का फ्रेंडली क्रिकेट मैच बहुत ही शानदार रहा. इस खेल की शुरुआत में ऐसा लग रहा था कि हमलोग इंटरनेशल मैच देखने आए हैं. मैच बहुत ही सुंदर रहा. इस तरह के मैच का आयोजन अक्सर होना चाहिए. सदर डीएसपी-2 रंजीत कुमार सिंह ने कहा कि मैच हारने वाली टीम में भी एक जुनून दिखा. जो हारकर भी हार नहीं माने वही खेल का असली खिलाड़ी है.

    Advertisement

    अंपायर की भूमिका में रंजीत सिंह और बंटी सिंह विराट का कार्य सराहनीय रहा. मैच के कमेंटेटर प्रखंड कृषि पदाधिकारी उमेश कुमार सुमन थे. आयोजनकर्ता में मौर्या होटल पटना के डायरेक्टर बीडी सिंह, बखोरापुर निवासी व उद्योगपति, समाजसेवी सह भाजपा नेता अजय सिंह व अन्य शामिल थे.

    यह भी पढ़ें- जंक फूड के अधिक सेवन से बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ सकता है असर- विशेषज्ञ

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments