Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeफेक न्यूज़ एक्सपोज़Fact Check: 'प्रधानमंत्री ज्ञानवीर योजना' के तहत युवाओं को हर माह मिलेंगे...

    Fact Check: ‘प्रधानमंत्री ज्ञानवीर योजना’ के तहत युवाओं को हर माह मिलेंगे 3400 रुपये, जानें क्या है सच

    PM Gyanveer Yojana Fact Check: देश में केंद्र सरकार द्वारा कई सरकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिसके तहत आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है. सरकार किसानों, गरीबों, महिलाओं, बेटियों और युवाओं को आर्थिक सहायता देती है. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री ज्ञानवीर योजना के तहत युवाओं को हर महीने 3400 रुपये दिए जाएंगे.

    PIB ने किया फैक्ट चेक
    बता दें कि पीआईबी ने इस वायरल हो रहे मैसेज की सच्चाई का पता लगाने के लिए फैक्ट चेक किया है. इसके अलावा, पीआईबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके भी इस पोस्ट की जानकारी दी है.

    जानें क्या है इस मेसेज की सच्चाई
    पीआईबी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि वायरल पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री ज्ञानवीर योजना के तहत रजिस्ट्रेशन कराने पर सभी युवाओं को 3400 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे. यह दावा झूठा है. ऐसी किसी भी वेबसाइट/लिंक पर अपनी व्यक्तिगत जानकारी साझा न करें. इस तरह के मैसेज को फॉरवर्ड करने से पहले FactCheck जरूर करें.

    फेक पोस्ट से रहें सावधान
    पीआईबी ने कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ऐसे संदेशों से सभी को सावधान रहना चाहिए. पीआईबी ने लोगों से ऐसे संदेशों को फॉरवर्ड न करने को कहा है. ऐसे संदेशों से गुमराह होकर आप अपनी निजी जानकारी और पैसे को जोखिम में डालते हैं.

    ये भी पढ़ें- Fact Check: पीएम आवास योजना के तहत क्विज जीतने वाले को मिलेगा 20 लाख का इनाम? जानें इस वायरल मेसेज की सच्चाई

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments