Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    HomeबिजनेसFacebook 1 अक्टूबर से बंद करेगा अपना लाइव शॉपिंग फीचर, पढ़ें पूरी...

    Facebook 1 अक्टूबर से बंद करेगा अपना लाइव शॉपिंग फीचर, पढ़ें पूरी जानकारी

    Facebook Feature Update: फेसबुक ने 1 अक्टूबर से अपने लाइव शॉपिंग फीचर (Live Shopping Feature) को बंद करने और अपने मुख्य ऐप और इंस्टाग्राम पर शॉर्ट-फॉर्म वीडियो प्लेटफॉर्म रील्स पर ध्यान केंद्रित करने की घोषणा की है. उपयोगकर्ता अभी भी लाइव इवेंट प्रसारित करने के लिए फेसबुक लाइव (Facebook Live) का उपयोग करने में सक्षम होंगे, लेकिन वे अपने फेसबुक लाइव वीडियो में प्रोडक्ट प्लेलिस्ट या प्रोडक्ट्स को टैग नहीं कर सकेंगे.

    कंपनी ने बुधवार देर रात एक बयान में कहा, “चूंकि उपभोक्ता शॉर्ट-फॉर्म वीडियो (Short-Form Video) देखना पसंद करते हैं, इसलिए हम अपना ध्यान फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) पर रीलों पर केंद्रित कर रहे हैं.” लाइव शॉपिंग फीचर क्रिएटर्स को प्रोडक्ट्स प्रसारित करने और बेचने की सुविधा देता है. कंपनी ने कहा, “अगर आप वीडियो के जरिए लोगों तक पहुंचना और उनसे जुड़ना चाहते हैं, तो फेसबुक और इंस्टाग्राम पर रील और रील विज्ञापनों के साथ प्रयोग करके देखें.” आप इंस्टाग्राम पर रील्स में प्रोडक्ट्स को टैग भी कर सकते हैं.

    फेसबुक ने कहा कि जिनके पास चेकआउट वाली शॉप है और वे इंस्टाग्राम (Instagram) पर लाइव शॉपिंग इवेंट (Live Shopping Event) होस्ट करना चाहते हैं, तो वो ऐसा कर सकते हैं. कंपनी ने कहा, “यदि आप पहले के लाइव वीडियो को संरक्षित करना चाहते हैं, तो आप अपने वीडियो को अपने पेज या क्रिएटर स्टूडियो में डाउनलोड कर सकते हैं.” लाइव फीचर को सबसे पहले 2018 में थाईलैंड में रोल आउट किया गया था.

    मेटा (Meta) ने अपने टिकटॉक प्रतिद्वंद्वी शॉर्ट-वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म रील्स पर विज्ञापनों से 1 अरब डॉलर वार्षिक रेवेन्यु रन रेट को पार कर लिया है और रील्स के पास अब लॉन्च के बाद के समान समय में फेसबुक/इंस्टाग्राम स्टोरीज की तुलना में अधिक राजस्व रन रेट है. मेटा ने अपनी दूसरी तिमाही की अर्निग कॉल के दौरान घोषणा की थी कि रील्स पर लोग 30 प्रतिशत समय ज्यादा बिताते हैं.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- WhatsApp ने जून में भारत में 22 लाख से अधिक खातों पर लगाया बैन

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments