Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    HomeनेशनलLJP Symbol Dispute: लोजपा चुनाव चिह्न विवाद पर निर्वाचन आयोग 29 नवंबर...

    LJP Symbol Dispute: लोजपा चुनाव चिह्न विवाद पर निर्वाचन आयोग 29 नवंबर को करेगा सुनवाई

    LJP Symbol Dispute: निर्वाचन आयोग लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के चुनाव चिह्न विवाद पर चिराग पासवान और पशुपति कुमार पारस नीत दोनों धड़ों का पक्ष 29 नवंबर को सुनेगा. आयोग ने अक्टूबर 2021 में अपने अंतरिम आदेश में कहा था कि विवाद का उसके द्वारा समाधान किये जाने तक दोनों खेमों के लोजपा का नाम या इसके चुनाव चिह्न ‘बंगला’ का इस्तेमाल करने पर रोक लगी रहेगी. आयोग ने दोनों खेमों को भेजे एक पत्र में कहा कि उसने निर्वाचन आयोग के मुख्यालय, निर्वाचन सदन में 29 नवंबर को उनका पक्ष सुनने का निर्णय किया है.

    दोनों खेमों को यह भी कहा गया है कि यदि वे चाहें तो 28 नवंबर तक कोई नया दस्तावेज भी सौंप सकते हैं और उसकी प्रति एक-दूसरे से साझा कर सकते हैं. चिराग पासवान नीत धड़े को अब लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) के रूप में जाना जाता है और इसका चुनाव चिह्न हेलीकॉप्टर है. वहीं, चिराग के चाचा पशुपति कुमार पारस को पार्टी का नाम राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी और चुनाव चिह्न के रूप में सिलाई मशीन आवंटित किया गया है.

    गौरतलब है कि लोजपा संस्थापक व पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का 2020 में निधन हो जाने के बाद उनके बेटे चिराग पासवान और दिवंगत नेता के भाई पारस ने पार्टी का नेतृत्व हासिल करने के लिए अपनी-अपनी दावेदारी पेश की थी और इस सिलसिले में निर्वाचन आयोग का रुख किया था.

    (इनपुट:पीटीआई-भाषा)

    ये भी पढ़ें- हिंदू लड़की की हत्या पर भड़के गिरिराज सिंह, कहा- देश में चल रहा लव जिहाद का मिशन

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments