Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeखेल जगतKing Kohli: फॉर्म के साथ ही 'किंग कोहली' के बदल गए मिजाज,...

    King Kohli: फॉर्म के साथ ही ‘किंग कोहली’ के बदल गए मिजाज, शख्सियत में लगे चार चांद

    Cricket News: दुनिया भर के गेंदबाजों को भयभीत करने वाले विराट कोहली तीन साल बाद उसी पुराने फॉर्म में लौट आये हैं और फॉर्म के साथ इस चैम्पियन बल्लेबाज के मिजाज में भी काफी बदलाव देखने को मिल रह है. वह अभी भी अपने जलवों से सुर्खिया बंटोरने वाले ‘किंग कोहली’ हैं, जिनके आसपास भीड़ उमड़ती रहती है, लेकिन अब उनके करीब जाना उतना भी मुश्किल नहीं. अगर आप सनकी क्रिकेटप्रेमी नहीं हैं तो उनके पास जा सकते हैं और वह आपका अभिवादन मुस्कुराकर स्वीकार करेंगे.

    मैदान पर बल्ले से रनों की बौछार करने के साथ कोहली अब अपने प्रशंसकों के साथ भी जिस तरह घुलने-मिलने लगे हैं, इससे उनकी शख्सियत में चार चांद लग गए हैं. सफलता आपको बहुत कुछ सिखाती है, लेकिन नाकामी उससे भी बड़ी सबक दे जाती है. शायद कोहली के साथ भी यही हुआ है. आस्ट्रेलिया के अलग-अलग शहरों में बीते एक पखवाड़े में कोहली दर्शकों के साथ घुलते मिलते, आटोग्राफ देते, सेल्फी खिंचवाते नजर आये हैं. अब वह बीते जमाने के कोहली नहीं रहे जो अपनी दुनिया में रहना पसंद करते थे. ऐसा नहीं है कि पहले कभी उन्होंने सेल्फी, आटोग्राफ या बातचीत के लिये मना किया हो, लेकिन आस्ट्रेलिया में 2015 में, इंग्लैंड में 2017 या 2019 में कोहली के तेवर अलग ही थे.

    तीन साल के खराब दौर में जिस तरह प्रशंसकों ने कोहली का साथ दिया, उससे उन्हें उनकी अहमियत का अहसास हुआ जान पड़ता है. मेलबर्न, सिडनी, पर्थ और एडीलेड में कम से कम 10 से 15 लोगों ने कोहली के साथ अपनी सेल्फी या अपने कैप पर उनके आटोग्राफ दिखाये. कुछ उनसे मॉल में मिले तो कई कॉफी शॉप में. कैनबरा से एडीलेड मैच देखने आये एक भारतीय ने कहा ,‘‘ हमने उन्हें कॉफी शॉप पर सहयोगी स्टाफ के साथ देखा. हमें डर लग रहा था कि उनके पास जायें या नहीं, लेकिन उन्होंने हमे खुद बुलाकर हमारे साथ तस्वीर खिंचवाई.’’

    मेलबर्न में जूनियर महिला क्लब हॉकी टीम ने भी भारत के पूर्व कप्तान के साथ सेल्फी ली. मीडिया में भी जाने पहचाने चेहरों का वह मुस्कुराकर स्वागत करते हैं. वहीं, अभ्यास को जाते समय एक यूट्यूबर पत्रकार से उन्होंने रूककर एक मिनट बात की. यूट्यूबर्स के साथ तस्वीरें खिचवाई जो निश्चित तौर पर वायरल होंगी. कोहली ने कई चेहरों पर मुस्कान लाने का काम किया है, मैदान पर अपनी बल्लेबाजी से और मैदान के बाहर अपनी खुशमिजाजी से. शनिवार (5 नवंबर) को अपना 34वां जन्मदिन मनाने जा रहे इस नये विराट कोहली का क्रिकेट जगत ने भी दिल खोलकर स्वागत किया है.

    (इनपुट:पीटीआई-भाषा)

    ये भी पढ़ें- Delhi Pollution: दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, 10 नवंबर को सुनवाई

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments